suggestions for higher sleep : होटल में बेहतर नींद के लिए कुछ टिप्स

Photo of author

By A2z Breaking News



Journey suggestions for higher sleep : लोग यात्रा के दौरान होटल बुक तो कर लेते हैं. लेकिन उन्हें बिस्तर पर करवटें बदलते हुए रात गुजारनी पड़ती है. उन्हें होटल के कमरे में सोने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है. आज हम आपको कुछ ऐसे सुझाव देने वाले हैं, जिनका पालन करके आप होटल में बेहतर नींद ले सकते हैं.

अच्छी नींद के लिए कुछ टिप्स

  1. कमरे का चयन:

होटल का कमरा आपकी नींद का महत्वपूर्ण हिस्सा है. ऊपरी मंजिल पर स्थित कमरा चुनने से शोर कम होता है और नींद अच्छी आती है. होटल में कमरा लेने से पहले कमरे का स्थान जरूर सुनिश्चित कर लें कि आपका कामरा शोर वाले क्षेत्रों जैसे निकास द्वार, लिफ्ट और वेंडिंग मशीन से दूर हो.

  1. रोशनी का ध्यान रखें:

सोने से पहले कमरे की रोशनी को सामान्य रखें ताकि आपकी नींद में कोई बाधा न हो.
कमरे में ज्यादा रोशनी करके सोने से आपको अच्छी तरह नींद नहीं आ पाएगी. जब आप लाइट बंद कर देते हैं तो आपके शरीर को संदेश मिलता है कि सोने का समय हो गया है. आप चाहे तो आरामदायक स्लीप मास्क लगा लें.

additionally learn:Way of life Ideas: समय से पहले ही आपको बूढ़ा कर देंगी ये आदतें, हो जाएं सावधान

additionally learn:way of life : कौन से फूड नहीं मंगाना चाहिए ऑनलाइन, जानिए कारण

additionally learn:Physique Odor: पसीने की बदबू से छुटकारा कैसे पाएं, जानिए होममेड उपाय

3. इयरप्लग का उपयोग करें

यदि आप पंखे या एसी की तेज आवाज जैसे शोर से आसानी से परेशान हो जाते हैं, तो बेहतर नींद के लिए सिलिकॉन इयरप्लग का उपयोग करें. सिलिकॉन आपके शरीर को गर्म करता है. इसके इस्तेमाल से आप एक चैन भरी नींद ले सकते हैं.

4. हल्का भोजन करें

रात को सोने से पहले भारी भोजन करने से बचें. यात्रा के दौरान और सोने से पहले कम खाएं, सोने से दो घंटे पहले भोजन कर लें. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आप ज्यादा खाकर सोते हैं, तो पेट में परेशानी हो सकती है, और नींद भी खराब हो सकती है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d