SRH vs RR, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 202 रनों का लक्ष्य

Photo of author

By A2z Breaking News



SRH vs RR, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 50 में सनराइजर्स हैदरबाद ने राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया है. अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाली सनराइजर्स की टीम को राजस्थान के गेंदबाजों ने काफी छकाया. वह को नितीश रेड्डी थे, जिन्होंने आखिर में 42 गेंद पर 76 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के स्कोर के पार पहुंचाया. इससे पहले सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने 44 गेंद पर 58 रनों की पारी खेली. हेनरिक क्लासेन ने भी 19 गेंद पर विस्फोटक 42 रन बनाए. राजस्थान की ओर से आवेश खान ने दो विकेट चटकाए. जबकि संदीप शर्मा को एक सफलता मिली.

नितीश ने 42 गेंद में आठ छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 76 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उन्होंने हेड (58 रन, 44 गेंद, तीन छक्के, छह चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़ने अलावा हेनरिक क्लासेन (19 गेंद में नाबाद 42, तीन छक्के, तीन चौके) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 70 रन की अटूट साझेदारी की. आवेश खान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए.

भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले युजवेंद्र चहल काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 62 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद टीम की शुरुआत धीमी रही और मेजबान टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी. हेड ने ट्रेंट बोल्ट की मैच की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला जबकि अभिषेक शर्मा (12) ने रविचंद्रन अश्विन का स्वागत छक्के के साथ किया.

आवेश खान ने अभिषेक को ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराके रॉयल्स को पहली सफलता दिलाई. अनमोलप्रीत सिंह (05) ने आते ही आवेश पर चौका जड़ा लेकिन संदीप शर्मा की पहली ही गेंद को मिड विकेट पर यशस्वी जायसवाल के हाथों में खेल गए. हेड ने तेवर दिखाते हुए नौवें ओवर में युजवेंद्र चहल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा. नितीश ने भी अश्विन और आवेश पर छक्के मारे. नितीश ने 13वें ओवर में चहल पर दो छक्कों और दो चौकों के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

हेड ने संदीप की गेंद पर एक रन के साथ 39 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. हेड ने आवेश पर छक्का जड़ा लेकिन दो गेंद बाद बोल्ड हो गए. नितीश ने अश्विन की गेंद पर एक रन के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के बाद इस ऑफ स्पिनर पर लगातार दो छक्के मारे. क्लासेन ने भी चहल पर दो छक्के जड़े. क्लासेन ने अंतिम ओवर में संदीप पर छक्के और चौके से 15 रन जुटाकर सत्र में पांचवीं बार टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d