Skoda कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में करेगी बड़ा धमाका

Photo of author

By A2z Breaking News



Skoda: भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में पहले से ही काफी धाकड़ गाड़ियां मौजूद हैं, जिनमें हाल ही में XUV 3XO शामिल हुई है. लेकिन अब स्कोडा भी इस रेस में शामिल होने जा रही है. स्कोडा जल्द ही 4 मीटर से कम लंबाई वाली एक कॉम्पैक्ट SUV लाने वाली है, जिसका नाम अभी तक सामने नहीं आया है.

अगले साल होगी लॉन्च

यह नई कॉम्पैक्ट SUV अगले साल लॉन्च होने वाली है और इस सेगमेंट की मौजूदा SUV गाड़ियों को टक्कर देने के लिए फीचर्स से भरपूर होगी. इन गाड़ियों में Nexon, XUV 3XO, Sonet, Venue और Brezza जैसी गाड़ियां शामिल हैं.

Quantity Plate: गाड़ी के नंबर प्लेट से की छेड़छाड़ तो जाएंगे जेल!

Skoda की नई एसयूवी के डिजाइन और फीचर्स

नई स्कोडा SUV में कंपनी की पारंपरिक डिजाइन पहचान तो देखने को मिलेगी, लेकिन साथ ही साथ कुशाक से भी कुछ अलग होगा. हालांकि, दोनों में कुछ समानताएं भी बरकरार रहेंगी. इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत इसके फीचर्स होंगे, जिसमें 360 डिग्री कैमरा और ADAS सिस्टम शामिल हैं. इसके अलावा, 10 इंच की टच स्क्रीन और टच एसी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी कुशाक के सामान ही हो सकते हैं. साथ ही, इसमें सनरूफ मिलने की भी संभावना है.

Skoda Kushaq से छोटी होगी ये एसयूवी

समझने वाली बात ये है कि नई स्कोडा SUV कुशाक से छोटी होगी और इसका व्हीलबेस भी कम होगा. लेकिन इसके बावजूद इसमें एक दमदार लुक देखने को मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और संभवतः वेंटिलेटेड सीटें भी मिल सकती हैं, हालांकि अभी तक इन फीचर्स की पूरी जानकारी नहीं मिली है और अगले साल लॉन्च के समय तक ही पता चल पाएगा.

Maruti Swift 2024 Vs Tata Tiago दोनों हैचबैक कारों में कौन सी है बेस्ट?

नई स्कोडा एसयूवी में इंजन

अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने के लिए, स्कोडा अपनी इस SUV में छोटी, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन नहीं देगी. बल्कि, इसमें 1.0 लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो लगभग 115bhp की पावर जनरेट करेगा. इसके साथ ही, 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा.

अधिक बिक्री और अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने के लिए, स्कोडा इस गाड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोकल पार्ट्स इस्तेमाल करेगी और इसकी कीमत भी आक्रामक रखेगी. हम उम्मीद करते हैं कि नई स्कोडा SUV वैल्यू फॉर मनी का बेहतरीन ऑप्शन साबित होगी.

Maruti Swift 2024 Vs Tata Tiago दोनों हैचबैक कारों में कौन सी है बेस्ट?



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d