Site visitors Challan से बचाएगा यह ऐप, इसके फीचर्स बड़े काम के हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


Trafffic Challan Saver App : गाड़ी चलाते हैं तो चालान से भी आप जरूर वाकिफ होंगे. ऐसा कई बार होता है जब हम जाने-अनजाने हम ट्रैफिक लाइट जंप (Site visitors Mild Leap) कर जाते हैं. आप यह भी जानते होंगे कि स्पीड कैमरे सड़क या फ्लाईओवर के बीच में भी लगे होते हैं. ऐसे में अगर आपने ध्यान नहीं दिया, तो ओवर स्पीड का भी चालान (Challan) कटना तय होता है. एक बात यह भी है कि ज्यादातर लोगों को ऑनलाइन मिलने वाले चालान ओवर स्पीड और रेड लाइट जंप के होते हैं. आपको बता दें कि ये चालान स्पीड कैमरे (Pace Digital camera) की मदद से काटे जाते हैं.

चालान से कैसे बचाएगा मोबाइल ऐप?

हम आज आपको एक ऐसे मोबाइल ऐप के बारे में बताते हैं, जो आपको शहर के चौराहों और सड़कों में लगे स्पीड कैमरों की जानकारी देता है. इस ऐप की खास बात यह है कि जैसे ही आप किसी स्पीड कैमरे के पास पहुंचते हैं, तो आपको अलर्ट मिल जाता है. इस ऐप का इस्तेमाल कर आप शहरों में छिपे ऐसे तमाम स्पीड कैमरों से बच सकते हैं. इसके साथ ही, यह ऐप आपको भारी-भरकम ट्रैफिक चालान और उससे होनेवाली परेशानी से भी बचाने में सक्षम है.

क्या करता है रडारबॉट ऐप?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले तक गूगल मैप (Google Map) भी अपने यूजर्स को स्पीड कैमरों की जानकारी देता था. लेकिन गूगल ने बिना कोई कारण बताये इस सुविधा को अपने गूगल मैप से हटा लिया था. इस बीच रडारबॉट (Radarbot) नाम का नया ऐप आ गया है. यह ऐप आपको रास्तों और चौराहों में लगे स्पीड कैमरों की जानकारी देता है.

Radarbot को इस्तेमाल करने का तरीका क्या है?

आपको ऐप स्टोर से रडारबॉट (Radarbot) सर्च करना है और डाउनलोड करना है. अब गूगल मैप खोलना है और उसे मिनिमाइज करना है. रडारबॉट को दोबारा खोलकर इसे जरूरी परमिशन देनी है. ऐप के मेन स्क्रीन पर आपको आपकी मौजूदा लोकेशन और दाहिनी ओर स्पीडोमीटर दिखाई देगा. ऐप को ओपन करके रख लें और गाड़ी चलाते हुए इसे अपने पास में रख लें. जैसे ही रास्ते में कहीं कोई स्पीड कैमरा आनेवाला होगा, यह ऐप आपको पहले ही अलर्ट कर देगा.

गूगल मैप पर काम करता है ऐप

अब आप सोचेंगे कि यह ऐप कैसे काम करता है, तो आपको बता दें कि इस ऐप को चलाने के लिए बैकग्राउंड में गूगल मैप का चलता रहना जरूरी है. गूगल मैप आपको नैविगेशन में मदद करेगा, जबकि फोरग्राउंड में रडारबॉट काम करेगा. यह ऐप अपने यूजर को ट्रैफिक सिग्नल्स में लगे स्पीड कैमरे, टनल कैमरे और नंबर प्लेट रिकग्निशन कैमरे की जानकारी उपलब्ध कराने का काम करता है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d