Sandeshkhali Incident : अंतिम चरण के मतदान के दिन संदेशखाली में हुई थी हिंसा

Photo of author

By A2z Breaking News



बशीरहाट,मनोरंजन सिंह : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली (Sandeshkhali) में मतदान के दिन गत शनिवार को पुलिस पर हमले व इलाके में हिंसा के आरोप में भाजपा के और सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. अब तक इस मामले में गिरफ्तारी की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है. मालूम रहे कि शनिवार को मतदान के दिन संदेशखाली में पुलिस पर हमले के आरोप में उसी रात भाजपा के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद रविवार रात और सात को गिरफ्तार किया गया.

अंतिम चरण के मतदान के दिन संदेशखाली में हुई थी हिंसा

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार लोगों की पहचान दिनेश बारिक, परितोष सरदार, चिरंजीत सरदार, कृष्ण सरदार, दिलीप सरदार, मिहिर हलदर और सायन बंद्योपाध्याय के रूप में की गयी है. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 148, 149, 186, 189, 353, 333, 307, 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें कई गैर जमानती धाराएं शामिल हैं. संदेशखाली गत जनवरी से ही राज्य की राजनीति में चर्चा का केंद्र रहा है. गत शनिवार को सातवें व अंतिम चरण के मतदान के दिन बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के संदेशखाली में हिंसा की घटनाएं हुई थी. पुलिस के साथ झड़प व पुलिस पर हमले की घटना भी हुई थी.

Exit Ballot 2024 : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को नकारा, नतीजों को लेकर किया बड़ा दावा

तृणमूल और आईएसएफ के कार्यकर्ताओं के बीच हुई थी झड़प

बताया जाता है कि मतदान के दिन आरोप लगा था कि बेड़मजूर के भोलापाड़ा में एक बूथ पर एक तरफ तृणमूल कार्यकर्ता-समर्थक और बूथ के दूसरे छोड़ पर बीजेपी और आईएसएफ के कार्यकर्ता और समर्थक थे. तनाव व उत्तेजना की स्थिति देख संदेशखाली थाने के एसआई के नेतृत्व में पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पहुंची लेकिन कथित तौर पर उस वक्त भाजपा और आइएसएफ के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पुलिस पर ही हमला कर दिये थे. एसआइ का सिर फट गया है. उसी दिन पांच ही देर रात तक पांच लोगों को गिरफ्तार किये जाने के बाद रविवार रात बेड़मजूर इलाके से और सात भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

संदेशखाली में हिंसा रोकने को राज्य सरकार तत्काल उठाये कदम : राज्यपाल

संदेशखाली में मतगणना तक धारा 144 लागू

संदेशखाली में मतदान के दिन हुई घटनाओं के लिए भाजपा प्रत्याशी रेखा पात्रा ने पुलिस प्रशासन और तृणमूल के लोगों पर ही निशाना साधा है. पुलिस से झड़प के बाद से ही इलाके में अब तक तनाव बरकरार है. जिस कारण से प्रशासन ने संदेशखाली में कई इलाकों में तनाव की स्थिति दूर करने व शांति बहाल के लिए गत रविवार से मंगलवार मतगणना तक लिए धारा 144 लागू कर दी है.

Lok Sabha Election 2024 : राज्य में कल होगा हाई वोल्टेज प्रचार अभियान, दो जिलों में नरेन्द्र मोदी व ममता बनर्जी होंगे आमने- सामने



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d