Samsung Galaxy S24 Evaluation: 80 हजार के बजट में कैसा है सैमसंग का यह स्मार्टफोन, यहां जानें

Photo of author

By A2z Breaking News


Samsung Galaxy S24 Evaluation: कोरियन मोबाइलफोन मैन्युफैक्चरर्स कंपनी सैमसंग ने अपने फ्लैशिप S सीरीज को आगे बढ़ाते हुए s24, s24 plus और s24 extremely को लॉन्च कर दिया हैं. इन फोन्स के साथ सैमसंग का गैलेक्सी एआई को ऐड किया गया है. मतलब, ये फोन्स वास्तव में बहुत स्मार्ट हैं. लेकिन आज हम इस लेख में एस 24 का रिव्यू देने वाले है. एस 24 प्लस और एस 24 अल्ट्रा का रिव्यू पहले ही प्रभात खबर के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. ऐसे में आप वहां से इन फोन्स का रिव्यू पढ़ लकते है. इस लेख में सिर्फ एस 24 का रिव्यू आपको मिलेगा.

डिस्प्ले

सैमसंग के इस नए एस 24 फोन में 6.20″ डायनामिक LTPO AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है. जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपेर्ट करता है. इस फोन के डिस्प्ले में HDR10 का सपोर्ट मिलता है. जिससे व्यूइंग एंगल काफी अच्छी मिलती है इसके साथ ही 2600 निट्स पीक ब्राइटनेश दिया गया है. मतलब आउटडोर में भी विजिबलिटी अच्छी मिलेगी. इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 1080x2340px रिजॉल्यूशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के सात आता है. ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले का भी आप्शन इसमें मिल जाता है.

चिपसेट

सैमसंग के इस नए एस 24 फोन में Exynos 2400 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. यह काफी अच्छे से फोन के मैनेज कर लेता है. आपको इस प्रोसेसर के साथ कोई भी लैगिंग नहीं दिखेगा. आपको बता दें कि Exynos के प्रोसेसर को सैमसंग को खुद डिजाइन और डेवेल्प करता है. यह प्रोसेसर ज्यादतर सैमसंग के फोन ही देखने को मिलता है. इस फोन के साथ यह प्रोसेसर आपको निराश नहीं करेगा.

स्टोरेज और ओएस

सैमसंग के इस नए एस 24 फोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ बाजार में पेश किया गया है. पहला 128GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ 8GB रैम का आप्शन मिलता है. जिसमें यूएफएस 3.1स्टोरेज सिस्टम दिया गया है. वहीं इसका दसरा 256GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ 8GB रैम और 512GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ 8GB रैम ऑपशन भी मौजूद है. जो यूएफएस 4.0 स्टोरेज सिस्टम को साथ आता है. जिससे रिडिंग और राइटिंग स्पीड काफी फास्ट हो जाता है. अगर इस फोन के ओएस की बात करें तो, एंड्रॉयड 14 के साथ आउट ऑफ द बॉक्स आता है. जिसपर वन यूआई 6.1 का लेयरंग दिया गया है. इस वन यूआई में इसबार कंपनी ने गैलेक्सी एआई को ऐड कर दिया है.

कैमरा

  • रियर कैमरा: 50 एमपी

  • टेलीफोटो: 10 एमपी 3x ऑप्टिकल ज़ूम;

  • अल्ट्रा वाइड एंगल: 12 MP सुपर स्टेडी वीडियो के साथ

  • फ्रंट कैमरा: 12 एमपी

बैटरी

सैमसंग के इस नए एस 24 फोन को पावर देने के लिए 4000mAh बैटरी दी गई है. यह फोन 25W वायर्ड, PD3.0 चार्ज को सपोर्ट करता है, जो फोन को 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर देता है. इसके साथ ही इस फोन में 15W वायरलेस (Qi/PMA) और 4.5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है. आपको बता दें कि इस फोन की बिक्री भारत में 21 जनवरी से शुरू हो रहीं है. इसकी शुरुआती कीमत 79999 रुपये से शुरू होती है. अगर आप सैमसंग के एस सीरीज फोन को ज्यादा पसंद करते हैं, तो यह फोन एक आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि इस फोन में पीछले एस 23 सीरीज के मुकाबले काफी इमप्रूव है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d