Site icon A2zbreakingnews

Sajid Khan Demise: नहीं रहे एक्टर साजिद खान, ‘मदर इंडिया’ में निभाया था ये किरदार, फिल्म जगत को बड़ा झटका


Actor Sajid Khan Passes Away: अभिनेता साजिद खान, जिन्होंने मेहबूब खान की “मदर इंडिया” में सुनील दत्त के बिरजू के युवा संस्करण की भूमिका निभाई और बाद में “माया” और “द सिंगिंग फ़िलिपिना” जैसी अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं से प्रसिद्धि हासिल की, कैंसर से लड़ाई के बाद उनकी मृत्यु हो गई है. उनकी उम्र 70 के आसपास थी.

फिल्म ‘मदर इंडिया’ में साजिद खान ने निभाया था ये किरदार

फिल्म ‘मदर इंडिया’ में सुनील दत्त के किरदार बिरजू के बचपन वाली भूमिका निभाने वाले अभिनेता साजिद खान का कैंसर के चलते निधन हो गया है. वह 70 वर्ष के थे. साजिद खान ने “माया” और “द सिंगिंग फिलिपिना” जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया.

साजिद खान के बेटे ने कही ये बात

अभिनेता के बेटे समीर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “वह कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थे. शुक्रवार (22 दिसंबर) को उनका निधन हो गया.” समीर के अनुसार, उनके पिता केरल में अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहते थे. समीर ने कहा, “मेरे पिता को राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता महबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था. वह कुछ समय से फिल्मों में सक्रिय नहीं थे और ज्यादातर परोपकार में लगे हुए थे. वह अक्सर केरल आते थे और उन्हें यहां अच्छा लगता था, उन्होंने दोबारा शादी की और यहीं बस गए.”

इन एक्टर्स के साथ साजिद खान ने किया था काम

साजिद खान को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया. वहीं, उनकी वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने अपने करियर में कई प्रमुख हस्तियों के साथ काम किया है, जिनमें मेहबूब खान, नरगिस, एलन और मौरिस किंग, डिक क्लार्क, सैली फील्ड, शशि कपूर, रैमसे ब्रदर्स, सैल माइनो, आर.डी. बर्मन, नोरा औनोर शामिल हैं. क्लिंट वॉकर, जे नॉर्थ, बारबरा स्टैनविक, , टीना रेविला, किरण कुमार, योगिता बाली, नूतन जैसे कलाकारों के साथ काम किया था.



<

Exit mobile version