SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में भारत को पारी और 32 रन से हराया

Photo of author

By A2z Breaking News


दक्षिण अफ्रीका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को भारत को पारी और 32 रन से हराकर दो मैच की शृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. पहली पारी में भारतीय टीम केवल 245 रन पर ऑल आउट हो गई थी. जबकि दूसरी पारी में पूरी टीम इंडिया 131 रन पर ही आउट हो गई. जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 408 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

दक्षिण अफ्रीका ने तीन दिन में ही भारत को हराया

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहली पारी में टीम 245 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 408 पर आउट हो गई. अफ्रीकी टीम ने भारत को दूसरी पारी में केवल 131 रन पर ऑल आउट कर दिया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने जमाया शतक

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डीन एल्गर ने शतकीय पारी खेली. एल्गर ने 287 गेंदों का सामना किया, जिसमें 28 चौकों की मदद से 185 रनों की पारी खेली. जबकि मार्को जेनसन ने भी 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली. एल्गर की शतकीय पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ दी मैच दिया गया.

भारत की ओपनिंग जोड़ी ने किया निराश

भारत की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह ओपनिंग जोड़ी का खराब प्रदर्शन रहा. दोनों पारियों में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने कुछ खास नहीं किया. पहली पारी में दोनों के बीच पहले विकेट के लिए केवल 13 रनों की साझेदारी बनी, तो दूसरी पारी में केवल 5 रन की ही साझेदारी बनी. पहली पारी में रोहित शर्मा केवल 5 रन बना पाए, तो दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए. वहीं जयसवाल ने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 5 रन बनाया.

भारत की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल सफल बल्लेबाज

भारत की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया. पहली पारी में केएल राहुल ने 101 रनों की पारी खेली, तो विराट कोहली ने पहली पारी में 38 और दूसरी पारी में 76 रनों की पारी खेली.

3 जनवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा. यह मैच कैपटाउन में खेला जाना है. दूसरा मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला होगा. सीरीज बचाने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में मैच जीतना होगा या फिर डॉ कराना होगा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d