Residence Mortgage: अपना घर खरीदने का देख रहे सपना, जानें किस बैंक में मिलेगा सबसे सस्ता लोन

Photo of author

By A2z Breaking News


Residence Mortgage

मदद कर सकता है होम लोन

आज के वक्त में हर किसी चाहत है कि उसके पास आपना घर हो. मगर, महंगाई के दौर में बड़ी सेविंग करना संभव नहीं है. ऐसे में बैंक का होम लोन आपकी मदद कर सकता है.

Residence Mortgage

रेट ऑफ इंट्रेस्ट का करें मिलान

हालांकि, लोन लेने से पहले आपको अलग-अलग बैंकों के ऋण पर रेट ऑफ इंट्रेस्ट का मिलान करना जरूरी है. ‍इससे आप सस्ता होम लोन ले सकेंगे.

Residence Mortgage

Financial institution of India Residence Mortgage

देश के पांच बड़े बैंकों में शामिल बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा होम लोन 8.30% प्रति वर्ष से शुरू के ब्याज दर से शुरू है. आपको लोन 30 वर्ष तक के लिए और प्रोपर्टी वैल्यू की 90 फीसदी तक का लोन दिया जा सकता है.

Residence Mortgage

HDFC Financial institution

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में शामिल एचडीएफसी बैंक के द्वारा 30 लाख से लेकर 75 लाख रुपये तक के होम लोन की ब्‍याज दर 8.35% है. हालांकि, ब्याज की दर सिबिल स्कोर के अनुसार, घट बढ़ सकती है.

Residence Mortgage

Financial institution of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा में होम लोन की दर 8.40 फीसदी से लेकर 10.60 फीसदी तक हो सकती है. बैंक नौकरीपेशा और गैर-नौकरीपेशा लोगों से एक समान ब्याज दरों की वसूली करती है.

Residence Mortgage

SBI Residence Mortgage

देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक के द्वारा होम लोन की ब्याज दरें 8.40 फीसदी प्रति वर्ष से शुरू होती है. इसमें महिलाओं को 0.5% की रियायत भी मिलती है. आप 30 सालों तक लोन ले सकते हैं.

Residence Mortgage

PNB Residence Mortgage

पंजाब नेशनल बैंक के द्वारा भी अपने ग्राहकों को सस्ता होम देती है. बैंक के द्वारा होम लोन 8.45 फीसदी से लेकर 10.25 फीसदी की सालाना ब्‍याज दर पर दिया जा सकता है. हालांकि, आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो ब्याज कम भी हो सकता है.

(सोर्स- पैसाबाजार डॉट कॉम)

Additionally Learn…



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d