PV Sindhu: पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में

Photo of author

By A2z Breaking News


PV Sindhu: शनिवार को मलेशिया मास्टर्स के एक रोमांचक सेमीफाइनल मैच में डबल ओलंपिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने महिला एकल के फाइनल में जगह पक्की करने के लिए थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ हारने की स्थिति से वापसी की. पांचवीं वरीयता प्राप्त और दो साल में अपने पहले खिताब की तलाश में सिंधु ने 88 मिनट तक चले तीन गेम के कठिन मुकाबले में 13-21, 21-16, 21-12 के स्कोर के साथ जीत हासिल की.

सिंधु के अच्छे खेल का का फल एक्सियाटा एरेना में मिला और उन्होंने दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी बुसानन की चुनौती पूरी तरह स्वीकार किया. भारतीय शटलर, जिसने 2022 सिंगापुर ओपन में जीत का दावा किया था और पिछले साल मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही थी, अब बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 जीतने की कगार पर खड़ीं हैं.

Badminton: पीवी सिंधु

बुसानन के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड प्रभावशाली 18 जीत और सिर्फ एक हार का है, जिसे उन्हें 2019 में हांगकांग ओपन में झेलना पड़ा था. जैसे ही वह पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रही है, जहां उनका लक्ष्य अपना तीसरा ओलंपिक पदक जीतना है, सिंधु का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त और दुनिया की नंबर 7 खिलाड़ी चीन की वांग झी यी से फाइनल में होगा. इन दोनों का पिछला मुकाबला पिछले साल आर्कटिक ओपन में हुआ था, जिसमें वांग ने जीत हासिल की थी. हालाँकि, सिंधु अपनी तीन मुकाबलों में दो बार चीनी खिलाड़ी को हराने में सफल रही हैं.

इस सीज़न की शुरुआत में घुटने की चोट से वापसी के बाद से सिंधु का फॉर्म ख़राब दिखाई दे रहा था. हालाँकि, मलेशिया मास्टर्स में उसके प्रदर्शन से पता चलता है कि उन्होंने अपनी आक्रमण क्षमता फिर से हासिल कर ली है. अभी बहुत समय हो गया है जब सिंधु ने कैरोलिना मारिन, ताई त्ज़ु यिंग, चेन यू फ़ेई और अकाने यामागुची जैसे शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों को हराया था, जिनसे पेरिस ओलंपिक में उनका मुकाबला होने की उम्मीद है.

क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधू ने किस को हराया ?

क्वार्टर फाइनल में सिंधु ने शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की हान यू के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल की और कड़ी मेहनत से जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की. पिछली विश्व चैंपियन सिंधु ने 55 मिनट की लड़ाई में फ्लेक्सिबिलिटी दिखायी और मध्य गेम मैं पीछे चलने के बावजूद छठे स्थान पर रही हान को 21-18, 18-21, 19-18 के स्कोर के साथ हरा दिया. इस जीत ने सिंधु के लिए कॉन्फिडेंस का काम किया, जिन्हें पिछले महीने निंगबो में एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने आखिरी मुकाबले में हान से हार का सामना करना पड़ा था.

Additionally Learn: IPL 2024: क्या फाइनल में बारिश बिगाड़ेगी खेल, मैच रद्द हुआ तो कौन बनेगा विजेता

RR vs SRH, IPL 2024: राजस्थान को हराकर हैदराबाद फाइनल में, अब रविवार को केकेआर से होगा मुकाबला

सिंधु के फाइनल तक के सफर को कठिन परिस्थितियों से वापसी करने की उनकी क्षमता द्वारा समझा जा सकता है. बुसानन के खिलाफ सेमीफाइनल में, उन्होंने पहले गेम में हारने के बाद अगले दो गेम्स में वापसी करते हुए फाइनल में जगह पक्की की. सिंधु की फ्लेक्सिबिलिटी और दृढ़ संकल्प उनके पूरे करियर में उनकी सफलता की पहचान रही है.

फाइनल में पीवी सिंधू का किससे होगा मुकाबला ?

वांग ज़ी यी के खिलाफ फाइनल एक रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है, जिसमें दोनों खिलाड़ी खिताब के लिए ज़ोर लगाते हुए नज़र आएंगे. सिंधु की हालिया फॉर्म और शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों को हराने की उनकी क्षमता उन्हें मैच से पहले आत्मविश्वास देगी. हालाँकि, सिंधु से ऊंची रैंकिंग वाली वांग ज़ी यी भी एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी होंगी.

मलेशिया मास्टर्स में सिंधु का प्रदर्शन उनके कौशल, दृढ़ संकल्प और फ्लेक्सिबिलिटी का प्रमाण है. फाइनल तक की उनकी यात्रा कठिन खिलाडियों के खिलाफ कठिन संघर्षों से मिली जीत से अंडरलाइन हुई है. जैसे ही वह पेरिस ओलंपिक की तैयारी कर रही है, मलेशिया मास्टर्स में सिंधु की सफलता निस्संदेह उनके कॉन्फिडेंस को बढ़ाएगी.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d