A2zbreakingnews

‘Predominant Settle for Karta Hun… Hum Accha Nahi Khele’: Babar Azam Denies Stepping Down as Pakistan Captain


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, जब बाबर से पूछा गया कि क्या उनकी इस्तीफे की कोई योजना है, तो उन्होंने पलटवार किया।

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2024 में एक भूलने वाला अभियान झेला, जिसके कारण वे टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गए। वे आयरलैंड और कनाडा जैसी टीमों को हराने से पहले यूएसए और भारत से लगातार दो गेम हार गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। टूर्नामेंट में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बाबर आज़म की लगातार आलोचना हो रही है और पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें टीम के कप्तान के पद से हटाने की मांग की है। हालाँकि, उन्होंने पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप के बाद पद छोड़ने के बारे में नहीं सोचा है।

बाबर ने अभी तक कप्तानी छोड़ने के बारे में नहीं सोचा है, उन्होंने जोर देकर कहा कि इस मामले पर कोई भी फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा के बाद ही लिया जाएगा। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के आखिरी ग्रुप स्टेज गेम के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, जब बाबर से पूछा गया कि क्या वह अपना इस्तीफा देने की कोई योजना बना रहे हैं, तो उन्होंने पलटवार किया।

बाबर ने कहा, “जब मैं वापस जाऊंगा, तो हम यहां हुई सभी बातों पर चर्चा करेंगे। और अगर मुझे कप्तानी छोड़नी पड़ी, तो यह फैसला, मैं आपको खुलकर बताऊंगा। मैं पर्दे के पीछे कुछ भी घोषणा नहीं करूंगा। जो भी होगा, आपके सामने होगा।”

उन्होंने कहा, “मैंने इस बारे में नहीं सोचा है। यह निर्णय पीसीबी का है।” उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्होंने कभी नेतृत्व की भूमिका नहीं मांगी।

उन्होंने कहा, “कप्तानी के बारे में – जब मैंने इसे (वनडे विश्व कप के बाद) छोड़ा था, तो मुझे लगा कि मुझे अब यह नहीं करना चाहिए, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया और मैंने खुद इसकी घोषणा की। फिर जब उन्होंने इसे मुझे वापस दिया, तो यह पीसीबी का फैसला था।”

बाबर एक कप्तान के रूप में अपने भविष्य के बारे में बार-बार पूछे जाने से नाराज दिखे और उन्होंने वहां उपस्थित मीडिया से कहा कि टीम की हार के लिए किसी एक व्यक्ति को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

“…हर कोई दुखी है। एक टीम के तौर पर, हम नहीं खेले। मैंने आपको बताया कि हम एक व्यक्ति की वजह से नहीं हारे,” उन्होंने एक जांच करने वाले पत्रकार से कहा।

“हम एक टीम के तौर पर हार रहे हैं। मैं यह किसी एक व्यक्ति की वजह से नहीं कह रहा हूँ। आप यह कह रहे हैं कि कप्तान की वजह से मैं हर खिलाड़ी की जगह नहीं खेल सकता। 11 खिलाड़ी हैं और उनमें से हर एक की अपनी भूमिका है।

बाबर ने कहा, “मुझे लगता है कि एक टीम के तौर पर हम सही रणनीति नहीं अपना पाए, उसका पालन नहीं कर पाए और उसे पूरा नहीं कर पाए। हमें शांत रहना होगा और स्वीकार करना होगा कि एक टीम के तौर पर हम अच्छा नहीं खेल पाए।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Exit mobile version