penny inventory panabyte applied sciences share value at present

Photo of author

By A2z Breaking News


Penny Inventory: भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दिनों से एक पेनी स्टॉक की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. पैनाबाइट टेक्नोलॉजीज के शेयर (Panabyte Applied sciences) को महिंद्र से करोड़ों का ऑडर मिला है. ऐसे में कंपनी के शेयर के भाव में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन अपर सर्किट लग गया. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसे महिंद्रा एंड महिंद्रा से 8 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इसके बाद, कंपनी के शेयर का भाव 10 प्रतिशत उछल गया. पिछले सप्ताह शुक्रवार को कंपनी के स्टॉक 20 रुपये पर बंद हुआ था जबकि, कल यानी सोमवार को 22 रुपये पर बंद हुआ. पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का भाव 24.85 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर गया है. विशेषज्ञों का मानना है कि आज बाजार में ये रिकॉर्ड टूट सकता है. पिछले छह महीने में कंपनी ने निवेशकों का बंपर मुनाफा कराया है.

Learn Additionally: Vibhor Metal Tubes Restricted IPO की आज होगी लिस्टिंग, 92 प्रतिशत तक उछल गया ग्रे मार्केट प्रीमियम

क्या करती है कंपनी

पैनाबाइट टेक्नोलॉजीज के द्वारा शेयर बाजार को दी गयी जानकारी के मुताबिक, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कंपनी को निगरानी प्रोडक्ट्स, बायोमेट्रिक सॉल्यूशन, डोर एक्सेस कंट्रोल सिस्टम और टाइम अटेंडेंस मैनेजमेंट टूल्स की सप्लाई का जिम्मा दिया है. पैनाबाइट टेक सॉल्यूशन सेक्टर की एक दिग्गज कंपनी है. कंपनी की निगम, सरकारी संस्थानों और पीएसयू के साथ बड़ा ग्राहकों का बेस है जिन्हें ये विविध स्पेक्ट्रम में सेवा देती है. हाल के वित्त वर्षों में कंपनी के ठीकठाक मुनाफा भी कमाया है. अपने बेहतर काम के कारण उसे हाल में कई ठेके भी मिले हैं.

क्या है शेयरों का हाल

कंपनी के शेयरों ने कल बाजार में निवेशकों की संपत्ति में 10 प्रतिशत का इजाफा किया है. वहीं, पिछले एक महीने में स्टॉक से निवेशकों की 22.22 प्रतिशत की कमायी हुई है. जबकि, छह महीने में कंपनी के स्टॉक से निवेशकों को 50.17 प्रतिशत यानी लगभग 7.35 रुपये प्रति शेयर का मुनाफा कराया है. 25 अगस्त को कंपनी के शेयर का भाव 14.31 रुपये था जो आज 22 रुपये है. वहीं एक साल में कंपनी के निवेशकों को 5.52 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है. कंपनी का मार्केट कैप 9 करोड़ रुपये है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d