Paytm ने नए साल से पहले कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी

Photo of author

By A2z Breaking News


साल 2023 के अंत में पेटीएम ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने कंपनी में कास्ट कटिंग के नाम पर विभिन्न विभागों के 1,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है. यह खबर इकोनाॅमिक्स टाइम्स के हवाले से सामने आई है. सूचना यह भी है कि कंपनी आने वाले समय में और कर्मचारियों की भी छुट्टी कर सकती है.

कारोबार व्यवस्थित करने के लिए की गई छंटनी

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पेटीएम अपने कारोबार को व्यवस्थित करना चाहता है और इसी क्रम में उसने कर्मचारियों की छंटनी की है. ऐसी संभावना भी जताई जा रही है कि आने वाले कुछ महीनों में और भी छंटनी हो सकती है. जानकारी के अनुसार पेटीएम के इस फैसले से कंपनी में कार्यरत 10 प्रतिशत लोग प्रभावित होंगे. पेटीएम के इस फैसले से भारतीय टेक फर्म की दुनिया में सनसनी फैल गई है, क्योंकि इसे टेक फर्म की सबसे बड़े ले-आॅफ के रूप में देखा जा रहा है.

स्टार्टअप कंपनियों में हुई छंटनी

ज्ञात हो कि भारत में सिर्फ पेटीएम में ही नहीं, बल्कि कई नए स्टार्टअप कंपनियों में छंटनी हुई है. लॉन्गहाउस कंसल्टिंग के डेटा से पता चलता है कि नई कंपनियों ने इस साल लगभग 28,000 लोगों को नौकरी से निकाल दिया. पिछले दो वर्षों की तुलना में छंटनी की दर तेजी से बढ़ी है, क्योंकि 2021 में इन कंपनियों से केवल 4,080 लोगों को निकाला गया था, और 2022 में 20,000 लोगों को निकाला गया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d