Parliament Session Stay: नीट पेपर लीक मसले पर लोकसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही एक जुलाई तक के लिए स्थगित

Photo of author

By A2z Breaking News


12:08 PM, 28-Jun-2024

भारी हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही फिर से स्थगित कर दी गई। पेपर लीक पर चर्चा का लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने एक जुलाई तक के लिए सदन स्थगित कर दिया। इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने NEET का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ओम बिरला ने आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, “…हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे कि हम इस मुद्दे को जरूरी मानते हैं। इसलिए, हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए हम आज NEET पर चर्चा करेंगे…”

11:36 AM, 28-Jun-2024

राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी सांसदों के साथ NEET का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए।

11:17 AM, 28-Jun-2024

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। दरअसल, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, राहुल गांधी ने नीट मामले पर चर्चा की मांग की। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप इन मुद्दों को उठा सकते हैं। हालांकि, विपक्ष इस मांग पर अड़ा रहा कि सदन में पहले नीट पर चर्चा होनी चाहिए। मामला शांत न होता देख सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

11:05 AM, 28-Jun-2024

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है।

11:03 AM, 28-Jun-2024

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और उसमें सर्वसम्मति बनी कि आज हम NEET के मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। यहां सदन में NEET पर चर्चा होनी चाहिए। मैं प्रधानमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि ये युवाओं का मुद्दा है और इस पर सही तरीके से चर्चा होनी चाहिए और ये सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। हम इसे सम्मानपूर्वक करेंगे। आपको भी चर्चा में शामिल होना चाहिए, आपको भी भाग लेना चाहिए क्योंकि ये युवाओं का मामला है। संसद से ये संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों की बात कर रहे हैं।

11:00 AM, 28-Jun-2024

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सदन में नीट पर चर्चा होनी चाहिए। छात्र हमारे देश का भविष्य हैं। उनके मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा होनी चाहिए। हम शांति से इस पर बहस करने को तैयार हैं। 

10:26 AM, 28-Jun-2024

इंडिया गठबंधन के 20 फ्लोर नेता नियुक्त आज नीट मुद्दा उठेगा

लोकसभा में इंडिया गठबंधन के 20 पार्टियों के फ्लोर लीडर नियुक्त किए गए हैं। ये फ्लोर लीडर्स लोकसभा अध्यक्ष के साथ बैठकों में हिस्सा लेंगे और आपस में तालमेल बिठाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हुई बैठक में तय हुआ कि शुक्रवार को नीट यूजी पेपर लीक मामले पर चर्चा के लिए लोकसभा व राज्यसभा में नोटिस दिया जाएगा। कांग्रेस में यह जिम्मा राहुल गांधी, गौरव गोगोई और केसी वेणुगोपाल संभालेंगे। सपा में अखिलेश यादव, टीएमसी में सुदीप बंदोपाध्याय और द्रमुक में टीआर बालू, एनसीपी (शरद) में सुप्रिया सुले, शिवसेना (यूबीटी) से अरविंद सावंत, नेशनल कांफ्रेंस से मियां अल्ताफ अहमद, सीपीएम से राधाकृष्णन, राजा राम सिंह, आरएलपी से हनुमान बेनीवाल फ्लोर लीडर होंगे।

10:10 AM, 28-Jun-2024

Parliament Session Stay: नीट पेपर लीक मसले पर लोकसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही एक जुलाई तक के लिए स्थगित

Parliament Session Stay Updates: संसद के दोनों सदनों में आज से राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई। विपक्ष सदन में नीट जैसे मुद्दों को उठा रहा है। आज भी दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। संसद की कार्यवाही के लिए पढ़ते रहिए अमर उजाला डॉट कॉम…



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading