Pakistan Information : पाकिस्तान का हाल बेहाल

Photo of author

By A2z Breaking News



Pakistan Information : यूं तो भारत के चंद्रयान मिशन की चर्चा पूरी दुनिया में होती है, लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बार-बार इसकी चर्चा करता है और अपने देश से तुलना करता है. ऐसा ही एक ताजा घटनाक्रम सामने आया है. दरअसल, पाकिस्तान के एक और सांसद ने भारत के चंद्रयान मिशन का जिक्र किया है और अपने ही देश पर तंज कसा है. मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) पार्टी के नेता सैयद मुस्तफा कमाल ने भारत और पाकिस्तान की तुलना की और अपने देश में मौजूद सुविधाओं की कमी का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत चांद पर पहुंच गया है, जबकि हमारे बच्चे खुले गटर में गिरकर मर रहे हैं.

क्या कहा सैयद मुस्तफा कमाल ने

एमक्यूएम-पी पार्टी के नेता सैयद मुस्तफा कमाल ने संसद में अपने संबोधन में उक्त बातें कही. उन्होंने अपने देश पर ही तंज कसते हुए कहा कि जब दुनिया चांद पर जा रही है तो हमारे बच्चे कराची में गटर में गिरकर मारे जा रहे हैं. हम टीवी पर खबरें देखते हैं कि भारत चांद पर पहुंच गया है और इसके ठीक दो सेकंड बाद दूसरी खबर आती है कि कराची में खुले गटर में एक बच्चे की मौत हो गई.

पाकिस्तान में जल संकट

एमक्यूएम-पी सदस्य यहीं नहीं रुके. उन्होंने देश के कई शहरों में जल संकट का भी जिक्र किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कराची पाकिस्तान को राजस्व इंजन के तौर पर जाना जाता है. 15 वर्षों तक कराची जल संकट से जूझता नजर आया. जो भी पानी आया, वह भी टैंकर माफिया के हाथों में चला गया.

Learn Additionally : PM Modi: ‘पीएम मोदी दुनिया के अच्छे नेता’, पाकिस्तानी-अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बड़ा बयान, जताई यह उम्मीद

पाकिस्तान में शिक्षा का हाल

संसद के समक्ष एक रिपोर्ट का हवाला उन्होंने देते हुए सिंध प्रांत का जिक्र किया और कहा कि वहां कम से कम 70 लाख बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं. राष्ट्रीय स्तर पर इस संख्या की बात करें तो यह 2.6 करोड़ है. हमारे पास कुल 48,000 स्कूल मौजूद हैं, लेकिन एक नई रिपोर्ट कहती है कि इनमें से 11,000 स्कूलों में बच्चे नहीं जाते हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d