Pakdauaa Biyaah OTT: भोजपुरी वेब सीरीज पकडुआ बियाह की कहानी देख हो जाएंगे भावुक, फ्री में देखें इस ओटीटी पर

Photo of author

By A2z Breaking News


बिहार में सदियों से “पकडुआ बियाह” की प्रथा चलती आ रही है. अंदाजा लगाया जाता है कि 1980 के समय से ही ये प्रथा काफी ज्यादा चर्चों में है. इसमें बिहार का बेगूसराय सबसे ज्यादा चर्चित है. बीते कुछ दिनों पहले ही बिहार के वैशाली में बीपीएससी टीचर की पकड़ौआ विवाह के चर्चे हर न्यूज में फैले हुए थे. इस मुद्दे पर वैसे तो कई तरह के अलग अलग कानून और सेक्शन हैं लेकिन फिर भी ये प्रथा अब तक चलती आ रही है. यूं तो इस विषय पर एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं लेकिन विकास तिवारी द्वारा इस मुद्दे पर पहली वेब सीरीज बनाई गई है जिसका टाइटल है “पकडुआ बियाह”. आइए आप को बताते हैं क्या है खास इस वेब सीरीज में और आप कहां देख सकते हैं इसे.

अंकुश राजा और रक्षा गुप्ता पकडुआ बियाह वेब सीरीज

अंकुश राजा और रक्षा गुप्ता स्टारर ये वेब सीरीज 10 अक्टूबर 2022 को चौपाल पर रिलीज हुई थी और अब ये सीरीज जी सिनेमा पर भी मौजूद है. 6 एपिसोड्स की इस सीरीज में ये दिखाया गया है कि कैसे जबरदस्ती एक लड़के को पकड़कर उसकी शादी करवा दी जाती है. इस कहानी के माध्यम से निर्देशक पकडौआ शादी की गंभीर समस्या को समाज के सामने पेश कर रहे हैं. ये सीरीज एक गंभीर सोशल मुद्दे को समाज के सामने बखूबी तरीके से पेश करती है.

पकडुआ बियाह की कहानी

इस वेब सीरीज के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अंकुश राजा को पकड़कर लाया जाता है और जबरन उनकी रक्षा गुप्ता से शादी कराई जाती है. इस कहानी में हीरोइन पहले से हीरो से प्यार करती है, लेकिन हीरो इस रिश्ते के खिलाफ होता है. हीरोइन के पिता एक बड़े बाहुबली होते हैं और इसीलिए वो जबरन लड़के को शादी के लिया उठवा कर ले आते हैं. ट्रेलर के वीडियो को यूं तो कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया था, लेकिन रिलीज के बाद लोगों ने इस सीरीज के कहानी की और अंकुश राजा के अभिनय की खूब सराहना की.

डायरेक्टर विकास तिवारी ने कही थी ये बात

इस सीरीज की पिक्चर क्वालिटी बहुत ही अच्छी है और इसके साउंड इफेक्ट्स की लोगों ने काफी प्रशंशा की है. इस सीरीज में एक से बढ़कर एक शानदार गानों का संग्रह है, जिनका म्यूजिक ओम झा और गोविंद झा द्वारा दिया गया है. इस सीरीज की कहानी लोगों को कल्पना से बिल्कुल अलग है और इसी वजह से इस सीरीज को ऑडियंस से बहुत ही ज्यादा प्यार मिला है. इस वेब सीरीज में अंकुश रहा, रक्षा गुप्ता के अलावा अनारा गुप्ता, विनीत विशाल, विष्णु शंकर बेलु, बिजेंद्र सिंह, और शकील शेख जैसे कलाकार भी मौजूद हैं. वहीं, मीडिया से बातचीत के दौरान सीरीज के डायरेक्टर विकास तिवारी ने ये बताया था कि वो इस सीरीज के माध्यम से कोशिश कर रहे हैं कि वो लोगों तक समाज में चल रहे इस कुप्रथा के खिलाफ जागरूकता ला पाएं. उन्होंने कहा था कि उनकी ये सीरीज मनोरंजन और सोशल मैसेज का एक खूबसूरत मिश्रण है. तो अगर आप भी इस गंभीर समस्या के बारे में जानना चाहते हैं तो जल्दी से जा के इस वेब सीरीज को देखें.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d