PAK vs CAN: ‘पिच ने मुश्किल बना दिया’: PAK कप्तान बाबर आज़म ने पहले लक्ष्य का पीछा न कर पाने का कारण बताया

Photo of author

By A2z Breaking News


कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के दौरान बाबर आजम अपने आउट होने से काफी निराश दिखे। (एपी)

कनाडा के खिलाफ पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान बाबर आजम अपने आउट होने से काफी निराश दिखे। (एपी)

पाकिस्तान को सुपर 8 में जगह बनाने के लिए बेहतर रन रेट की जरूरत थी, इसके बावजूद वे तेजी से लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मंगलवार को यहां टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने से राहत महसूस कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि मुश्किल पिच के कारण वे कम ओवरों में 107 रन का लक्ष्य पूरा नहीं कर सके।

अपने पहले दो ग्रुप ए मैचों में अमेरिका और भारत के खिलाफ लगातार हार का सामना करने के बाद, कनाडा के खिलाफ मैच पाकिस्तान के लिए हर हाल में जीतना जरूरी था।

मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के नाबाद 53 और बाबर के 33 रनों की बदौलत 17.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

बाबर ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, “हमारे लिए यह अच्छा है, हमें इस जीत की जरूरत है। हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की, पहले छह ओवरों में हमें पता था कि हमें बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

“हमारे दिमाग में यह था (अमेरिका के नेट रन रेट से आगे निकलना), कि 14 ओवर से पहले जीत हासिल कर ली जाए, लेकिन पिच ने इसे मुश्किल बना दिया।”

और पढ़ें: टी20 विश्व कप 2024: कनाडा पर 7 विकेट की करारी जीत के साथ पाकिस्तान सुपर-8 की दौड़ में बना हुआ है जिंदा

बाबर एक गेंद पर 33 रन बनाने के बाद थर्ड मैन की तरफ गेंद को भेजने की कोशिश में स्लिप में कैच आउट हो गए और इस आउट से पाकिस्तानी कप्तान नाराज हो गए।

“क्योंकि मैं एक ही शॉट से दो बार आउट हो गया (भारत के खिलाफ़)! यह मेरा शॉट है लेकिन कभी-कभी आपको सफलता की ज़रूरत होती है। मैं अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश करूँगा।”

भारत फिलहाल ग्रुप ए में दो मैचों में जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि अमेरिका भी इतने ही मैचों में जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान तीन मैचों में दो अंक लेकर कनाडा और आयरलैंड से आगे तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

और पढ़ें: टीम इंडिया को न्यूयॉर्क में जिम की तलाश करनी पड़ी

कनाडा के कप्तान साद बिन जफर का मानना ​​है कि शुरुआत में बल्लेबाजी के लिए यह विकेट कठिन था।

उन्होंने कहा, “यह थोड़ा निराशाजनक था। हम सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहते थे और मुझे लगता है कि विकेट बहुत मददगार नहीं था। शुरुआत में बल्लेबाजी करना मुश्किल था – टॉस हारना अच्छा नहीं था। हम लगभग 25 से 30 रन पीछे रह गए।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d