PAK बनाम NZ, चौथा T20I: जिमी नीशम के क्लिनिकल अंतिम ओवर ने न्यूजीलैंड को रोमांचक जीत दिलाने में मदद की

Photo of author

By A2z Breaking News


न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (सीएल) टीम के साथियों के साथ जश्न मनाते हुए (क्रेडिट: एएफपी)

न्यूजीलैंड के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (सीएल) टीम के साथियों के साथ जश्न मनाते हुए (क्रेडिट: एएफपी)

सलामी बल्लेबाज टिम रॉबिन्सन के पहले अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 178-7 का स्कोर बनाया, लेकिन तेज गेंदबाज विलियम ओ’रूर्के ने 3-27 का दावा करते हुए पाकिस्तान को 174-8 पर रोक दिया।

अनुभवी ऑलराउंडर जिमी नीशम ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना संयम बरकरार रखते हुए गुरुवार को लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को चार रन से जीत दिलाई।

पाकिस्तान को 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए आखिरी ओवर में 18 रनों की जरूरत थी, लेकिन पहली ही गेंद पर चौका लगने के बावजूद नीशम शानदार फॉर्म में दिखे, जिससे गद्दाफी स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों का दिल टूट गया।

सलामी बल्लेबाज टिम रॉबिन्सन के पहले अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 178-7 का स्कोर बनाया, लेकिन तेज गेंदबाज विलियम ओ’रूर्के ने 3-27 का दावा करते हुए पाकिस्तान को 174-8 पर रोक दिया।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

रिटर्निंग ऑलराउंडर इमाद वसीम (नाबाद 22) आखिरी गेंद पर सिंगल लेने में कामयाब रहे, जिससे न्यूजीलैंड ने शनिवार को लाहौर में आखिरी गेम के साथ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली।

पाकिस्तान पहला मैच इसी अंतर से जीतने के बाद तीसरा मैच भी सात विकेट से हार गया जबकि पहला मैच सिर्फ दो गेंदों के बाद रद्द कर दिया गया था – तीनों रावलपिंडी में।

यह हार जून में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप की तैयारियों में पूरी ताकत से जुटी पाकिस्तान टीम के लिए एक झटका है।

इंडियन प्रीमियर लीग, चोटों और अनुपलब्धता के कारण कई खिलाड़ियों की कमी महसूस कर रहा न्यूजीलैंड विश्व कप में अपनी बेंच स्ट्रेंथ से उत्साहित महसूस कर सकता है।

पाकिस्तान को लगा कि उनके पास एक मौका है जब फखर जमान, जिन्होंने 45 गेंदों में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 61 रन बनाए, ने इफ्तिखार अहमद के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को 79-4 से ऊपर कर दिया, जिन्होंने 20 गेंदों में 61 रन बनाए। 23.

लेकिन ओ’रूर्के, जो केवल अपना चौथा टी20 मैच खेल रहे थे, ने अहमद को आउट करके बाबर आजम (पांच) और सैम अयूब (20) के विकेटों के साथ न्यूजीलैंड को बढ़त दिला दी।

साथी तेज गेंदबाज बेन सियर्स (2-27) ने जमान का विकेट लिया, जबकि 14 गेंदों पर 33 रनों की जरूरत थी।

इससे पहले रॉबिन्सन ने आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की.

रॉबिन्सन की 36 गेंदों में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 51 रन की पारी से न्यूजीलैंड – जिसे बल्लेबाजी के लिए भेजा गया – 10 ओवर में 93-1 पर पहुंच गया, इससे पहले अब्बास अफरीदी के करियर के सर्वश्रेष्ठ 3-20 ने पाकिस्तान को वापसी करने में मदद की।

न्यूजीलैंड ने रॉबिन्सन और टॉम ब्लंडेल के साथ तेज शुरुआत की, जिन्होंने 15 में से 28 रन बनाए और पांच ओवर में शुरुआती साझेदारी के लिए 56 रन जोड़े।

लेकिन 94-1 से न्यूजीलैंड ने तीन विकेट खो दिए, जिसमें डेंजरमैन मार्क चैपमैन के आठ विकेट भी शामिल थे, क्योंकि अब्बास की अच्छी गेंदबाजी का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षकों ने कैच पकड़े।

डीन फॉक्सक्रॉफ्ट ने 26 गेंदों में 34 रन बनाए और कप्तान माइकल ब्रेसवेल ने 27 रन जोड़कर स्कोरबोर्ड को चालू रखा, क्योंकि न्यूजीलैंड आखिरी पांच ओवरों में 43 रन ही बना सका।

पाकिस्तान को पांच बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और मुहम्मद इरफान खान घायल हो गए, जबकि उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और अबरार अहमद को आराम दिया।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम(टी)जिमी नीशम(टी)टिम रॉबिन्सन(टी)इफ्तिखार अहमद(टी)मोहम्मद रिजवान(टी)शाहीन शाह अफरीदी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d