OMG! ब्वॉयफ्रेंड के फोन से अपनी फोटो डिलीट करने चली थी गर्लफ्रेंड, गैलरी देख सिर चकराया… आप न करें ऐसी गलती

Photo of author

By A2z Breaking News


Soiled Picture Cyber Crime : आज के समय में तकनीक ने जहां हमारी जिंदगी काफी आसान बना दी है, वहीं इसकी वजह से मुश्किलें भी कम नहीं हैं. आपकी जरा-सी गलती बहुत भारी पड़ सकती है. इसे तकनीक का ही असर कहेंगे कि आपकी निजी जिंदगी पर भी हर किसी की नजर रहती है. ऐसा ही कुछ हुआ एक लड़की के साथ. उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड पर बड़ा विश्वास किया था, लेकिन जब उसे उस पर थोड़ा शक हुआ, तब तक बड़ी देर हो चुकी थी. लड़की ने जब अपने प्रेमी के फोन की गैलरी खंगाली, तो उसे देखकर उसका सिर चकरा गया. लड़के के फोन में उस लड़की सहित लगभग 13,000 महिलाओं की अश्लील तस्वीरें थीं.

आखिर क्या है पूरा मामला?

बेंगलुरु में एक बीपीओ में काम करनेवाली 22 साल की लड़की अपने ऑफिस में ही काम करने वाली 25 साल के एक युवक के साथ रिलेशनशिप में थी. इस रिश्ते के दौरान लड़के ने उसकी कुछ निजी तस्वीरें ले ली थीं. दोनों लगभग चार महीनों तक रिलेशन में रहे. किसी बात को लेकर दोनों में अनबन हो गई और दोनों अलग हो गए थे. यह लड़की अपनी तस्वीरें लड़के के फोन से डिलीट करना चाहती थी, इसीलिए उसने लड़के की जानकारी के बगैर फोन उठाया और जैसे ही उसने फोन की गैलरी ओपन की, तो उसके होश उड़ गए. गैलरी में उसके और दूसरी लड़कियों की लगभग 13 हजार न्यूड फोटोज थीं.

साइबर क्राइम का केस दर्ज

लड़की ने इसके बारे में अपने ऑफिस में सभी लोगों को इसके बारे में बताया. बीपीओ कंपनी की लीगल हेड ने इस लड़के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. कंपनी में काम कर रहीं अन्य महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए कंपनी के प्रमुख ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिये. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि इससे अन्य महिलाओं पर भी असर पड़ सकता था. यह बात दीगर है कि उसने उस ऑफिस में किसी भी अन्य महिला को नुकसान नहीं पहुंचाया था, लेकिन उसके मकसद के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. हां, अगर तस्वीरें लीक हो जातीं, तो उनके साथ न जाने क्या होता.

पूछताछ में क्या बोला आरोपी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि उस लड़के के खिलाफ पुलिस एक्शन लिया गया है और उसे ऑफिस से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया, उसने कबूल किया है कि उसे ऐसा करने में मजा आता था. पुलिस अब लड़के की कॉल डीटेल चेक कर रही है कि उसने किसी महिला को कभी ब्लैकमेल तो नहीं किया या उसने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल तो नहीं की हैं. पुलिस ने आईटी अधिनियम की धारा 67 और 67 (ए) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d