Ola और TVS iQube का काम तमाम करने आ रहा Honda इलेक्ट्रिक स्कूटर! चाहने वालों का इंतजार खत्म

Photo of author

By A2z Breaking News


Honda Activa Electrical Scooter: भारत के इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने दबदबा कायम कर रखा है, लेकिन दोपहिया वाहनों के स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा का कोई मुकाबला नहीं है. स्कूटर के शौकीनों के बीच आज भी होंडा का एक्टिवा स्कूटर आज भी काफी लोकप्रिय है. अब स्कूटर प्रेमियों का इंतजार खत्म हो गया है. होंडा स्कूटर एंड मोटरसाइकिल इंडिया (एचएसएमआई) एक्टिवा के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने की तैयारी में जोरशोर से जुटी हुई है. संभावना जाहिर की जा रही है कि एचएसएमआई 2024 की शुरुआत में ही 9 जनवरी को होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च कर सकती है. आइए, जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत के बारे में….

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी और माइलेज

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार मोटर बैटरी और परफॉर्मेंस देखने को मिल सकती है. हालांकि हर एक चीज के बारे में बारीकी से इसके स्पेसिफिकेशंस की डिटेल ऑफिशियल रूप से जारी नहीं किया गया. लेकिन, ऑटो एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाला इलेक्ट्रिक एक्टिवा में 280 किलोमीटर से अधिक की रेंज देखने को मिल सकती है.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मोबाइल से कनेक्ट करने की कनेक्टिविटी वह स्क्रीन अलर्ट फीचर भी मिलने वाले हैं. इसके अलावा राइटिंग मोड क्रूज कंट्रोल म्यूजिक प्लेयर स्पीकर रिमोट अनलॉक यूएसबी चार्जर टेलीस्कोप सस्पेंशन एलॉय व्हील डिस्क ब्रेक के साथ कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का इसमें इस्तेमाल किया जाएगा. होंडा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का किंग बन सकता है. एडवांस फीचर से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी काफी किफायती होने वाली है ताकि हर एक तबके के लोग इसे खरीद सकें.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और मुकाबला

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

हालांकि, एचएसएमआई ने अभी तक होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 1 लाख से 1.20 लाख रुपये तक हो सकती है. बाजार में लॉन्च होने के बाद घरेलू बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी के स्कूटरों से होगा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d