Oiling Navel: नाभि में तेल डालकर सोने के 4 सबसे बड़े फायदे

Photo of author

By A2z Breaking News



Oiling Navel: नाभि में तेल डालकर सोने से सेहत को अनेकों लाभ मिलता है. सदियों से लोग नाभि में तेल डालकर सोते हुए आ रहे हैं जो हमारे शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद करता है. नाभि में तेल लगाकर सोने से रक्त संचार बढ़ता है. चलिए जानते हैं नाभि में तेल डालकर सोने के फायदे….

जोड़ों के दर्द से निजात

जो लोग जोड़ों के दर्द से परेशान हैं वे रात में सोने से पहले नाभि में तेल डालकर सोएं. इससे आपका जोड़ों के दर्द से बहुत जल्द राहत मिलेगा. इसलिए पुराने समय के लोग नाभि में तेल डालकर सोते थे.अगर आप भी दो बूंद नाभि में तेल डालकर सोते हैं तो जोड़ों के दर्द से छुटकारा तो मिलेगा ही साथ ही आपकी हड्डियां मजबूत रहेंगी.

स्किन के लिए

अगर आप रात को सोने से पहले नाभि में तेल डालकर सोते हैं तो इसका बहुत ही अच्छा प्रभाव आपके सेहत पर देखने को मिल सकता है. नाभि में तेल डालकर सोने से आपके चेहरे पर पिंपल्स, मुंहासा और दाग-धब्बे से निजात मिल जाएगा.

Additionally Learn: चिया सीड्स को दूध में मिलाकर खाने के 5 फायदे

पेट दर्द दूर करें

अगर आप रोजाना नाभि में तेल लगाकर सोते हैं तो पेट दर्द की समस्या से निजात पाया जा सकता है. अगर आपको कब्ज और गैस की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले नाभि में तेल डाले. क्योंकि नाभि में तेल डालकर सोने से पेट दर्द से हमेशा-हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा.

Additionally Learn: इन 5 लोगों को नहीं खाना चाहिए मखाना

तनाव कम करें

आज के समय में सबसे अधिक लोग तनाव से जूझ रहे हैं. ऐसे में अगर आप सोने से पहले नाभि में तेल डालकर सोते हैं तो इसका बहुत ही अच्छा प्रभाव आपके सेहत पर पड़ेगा. नाभि में तेल डालकर सोने से थकान और स्ट्रेस को दूर किया जा सकता है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d