Site icon A2zbreakingnews

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसके ही घर में 100 रन के अंदर समेटा, 9 विकेट से जीता आखिरी वनडे


न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के तेज आक्रमण ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को उनकी ही धरती पर ध्वस्त कर दिया. मेजबान टीम आखिरी वनडे मैच में 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया. शनिवार को बांग्लादेश ने नौ विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. पहले दो मैचों में हार के बाद बांग्लादेश ने आखिरी वनडे में दम दिखाया और न्यूजीलैंड को वनडे के उनके सबसे छोटे स्कोर पर ऑलआउट कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 34.1 ओवर में सिर्फ 98 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश ने एक विकेट के नुकसान पर यह मुकाबला 15.1 ओवर में ही जीत लिया. कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने नाबाद अर्द्धशतक बनाया.

न्यूजीलैंड में पहली बार जीता है बांग्लादेश

न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश की यह पहली वनडे जीत है. 1990 से अब तक बांग्लादेश यहां 18 वनडे मुकाबले हार चुका है. जीत के बाद कप्तान शांतो ने कहा कि यह हमारे क्रिकेट में सुधार का इनाम है. उन्होंने कहा कि इस मैच में लड़कों ने जैसा खेला, मुझे वाकई गर्व है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले हमें यकीन था कि हम सीरीज जीत सकते हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. हमने अच्छा खेला लेकिन हम सीरीज पर कब्जा नहीं कर सके. आज लड़कों ने अच्छा क्रिकेट खेला और हमें इसका परिणाम मिला.

शांतो थे बांग्लादेश के कप्तान

शांतों ने बेहतरीन कप्तानी का नमूना पेश किया और टॉस जीतकर हरी घास वाली पिच पर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनके तेज गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करने के लिए शानदार गेंदबाजी की. सीमरों को मूवमेंट मिला और समय-समय पर विकेट भी मिला. तीन तेज गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए और मेजबान टीम 98 के स्कोर पर सिमट गई. यह न्यूजीलैंड की 45 वनडे मैचों में सबसे छोटा स्कोर है.

तीन गेंदबाजों ने चटकाए 3-3 विकेट

तंजीम हसन साकिब (3-14) और सौम्या सरकार (3-18) दोनों ने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए. शोरफुल इस्लाम के 3-22 प्रदर्शन में टॉप स्कोरर विल यंग का विकेट शामिल था, जो 26 रन पर गली में कैच आउट हुए. साकिब ने इस सफलता के बाद कहा कि मैंने विकेट टू विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की और मैंने लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने की कोशिश की. बाकी काम विकेट ने कर दिया. इससे मुझे सचमुच मदद मिली.

विल यंग के लिए शानदार रही सीरीज

विल यंग ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में क्रमशः 105 और 89 रन बनाए. इन दोनों मुकाबलों को न्यूजीलैंड ने जीता. कप्तान टॉम लाथम (21 रन) ने तीसरे विकेट के लिए यंग के साथ 36 रन जोड़े. उनके आउट होने के बाद एक भी बड़ी साझेदारी नहीं हुई और अंतिम आठ विकेट 40 रन के अंदर गिर गए. अधिकतर बल्लेबाज गलत शॉट खेलकर आउट हुए.

दोनों टीमें खेलेंगी टी20 सीरीज

न्यूजीलैंड ने इस सीरीज में अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था. कप्तान लैथम ने कहा कि उनकी टीम के कुछ नए सदस्यों ने इस सीरीज से बहुत कुछ सीखा होगा. दोनों ही टीमें अब बुधवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी.



<

Exit mobile version