Nimbu Ke Totke: नींबू के टोटके आपके जीवन में लाएगा अद्भुत बदलाव, जानें ज्योतिषीयं उपाय

Photo of author

By A2z Breaking News



Nimbu Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र ग्रहों और नक्षत्रों से जुड़ा एक प्राचीन विज्ञान है, जिसमें व्यक्ति की हर समस्या का समाधान बताया गया है. घर में मौजूद साधारण चीजों के माध्यम से ज्योतिषीय टोटके और उपाय करने अपने जीवन में अद्भुत बदलाव ला सकते है. इन्हीं में से एक है नींबू, जो हर घर में आसानी से मिल जाता है और इसके प्रयोग से अद्भुत ज्योतिषीय लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं ज्योतिषीय उपाय के बारे में…

नींबू न केवल आपके व्यंजनों का स्वाद बढ़ाता है और सेहत के लिए लाभकारी है, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसे चमत्कारी माना गया है. नींबू के कुछ आसान टोटके आपकी बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. यदि आप इन टोटकों को अपनाते हैं, तो आपको भी इसके अद्भुत लाभ मिल सकते हैं. आइए जानते हैं, किस तरह नींबू के उपाय विभिन्न समस्याओं का समाधान कर सकते हैं.

इस ज्योतिषीय उपाय से रुके हुए काम बन जाएंगे

अगर कड़ी मेहनत के बावजूद आपके काम नहीं बन रहे हैं, तो नींबू का यह उपाय करें. एक नींबू में चार लौंग लगाकर हनुमान मंदिर में बजरंगबली को अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस सरल उपाय से आपके महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिल सकती है.

Additionally Learn: Nimbu Ke Totke: शिवलिंग पर नींबू का रस चढ़ाने से क्या होता है? जानें

नजर दोष से छुटकारा

अगर घर में किसी को बुरी नजर लग गई है, तो एक नींबू को सिर से पैर तक सात बार उतारें और फिर उसे चार टुकड़ों में काटकर सुनसान जगह पर फेंक दें. ध्यान रखें कि नींबू फेंकने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है. इस उपाय से बुरी नजर का प्रभाव समाप्त हो सकता है.

लड़ाई-झगड़े होंगे समाप्त

अगर आपके घर में लगातार झगड़े हो रहे हैं, तो नींबू का यह टोटका अपनाएं. एक नींबू लेकर किसी चौराहे पर जाएं और इसे अपने ऊपर से सात बार घुमाएं. फिर नींबू को दो हिस्सों में काटकर एक हिस्सा पीछे और दूसरा आगे की तरफ फेंक दें और बिना मुड़े आगे बढ़ जाएं. इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d