NEET PG 2024 Examination Date: नीट पीजी एग्जाम शेड्यूल जल्द होगा घोषित, देखें अपडेट

Photo of author

By A2z Breaking News



NEET PG 2024 Examination Date: यूनियन एजुकेशन मिनिस्टर धमेंद्र प्रधान का नीट पेपर लीक विवाद के बीच बड़ा बयान सामने आया है.उन्होंने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे है उम्मीदवारों के लिए बड़ी बात कही है, उन्होंने जानकारी दी है नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द ही अगले दो दिनों में राष्ट्रीय बोर्ड परीक्षा के द्वारा जारी कर दी जाएगी.उम्मीदवार इसे natboard.edu.in देख सकते हैं.

22 जून को होनेवाली नीट पीजी परीक्षा हो गई थी स्थगित

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया था कि हाल ही में देश में परीक्षाओं की निष्पक्षता पर उठे सवालों के कारण नीट पीजी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद, भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के प्रतिनिधियों ने नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के अध्यक्ष से मुलाकात की और नीट पीजी की परीक्षा रद्द होने के बाद अभ्यर्थियों को हो रही समस्याओं से अवगत कराया.इससे पहले परीक्षा 22 जून को निर्धारित किए गए समय से 12 घंटे से भी कम समय पहले स्थगित कर दी गई थी, जिससे छात्रों में काफी निराशा की लहर थी.

Additionally Learn: IIRF Rating 2024: आईआईआरएफ रैंकिंग में जेएनयू शीर्ष पर, देखें किस आधार पर होती है रैंकिंग

NEET PG 2024 Examination Date: अगस्त महीने में परीक्षा होने की है संभावना

इस बीच, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एनबीई संभवतः अगस्त के महीने में नीट पीजी परीक्षा आयोजित करेगा.अप्रूवल के लिए शिक्षा मंत्रालय के साथ एक योजना साझा की गई है और उसके अनुसार दो महीने में प्रक्रिया पूरी करने की दृष्टि से उम्मीदवारों को तारीख सूचित की जाएगी.

देखें कितने सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित होती है नीट पीजी परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के द्वारा एनईईटी पीजी 2024 के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसमें 6,102 सरकारी, निजी, डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में लगभग 26,168 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन सीटों, 13,649 मास्टर ऑफ सर्जरी सीटों और 922 पीजी डिप्लोमा सीटों पर प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाती हैं.

Additionally Learn: Nationwide Physician’s Day 2024 आज, इनकी याद में मनाया जाता है ये खास दिन

ऐसे चेक करें नीट पीजी एग्जाम डेट

•नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की आधिकारिक वेबसाइट https://natboard.edu.in/ को ओपन करें.

•नीट पीजी 2024 लिंक को देखें और परीक्षा अनुसूची डाउनलोड करें.

•एक नया पीडीएफ डॉक्यूमेंट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

•इसे डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d