NED vs SA, T20 विश्व कप 2024: दक्षिण अफ्रीका ने T20I में अपना अब तक का सबसे कम पावरप्ले स्कोर बनाया

Photo of author

By A2z Breaking News


नीदरलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक वापस लौटते हुए (एपी)

नीदरलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक वापस लौटते हुए (एपी)

एन.ई.डी. के विरुद्ध उनकी 16/4 की शुरुआती पारी ऐतिहासिक रूप से पावरप्ले में उनका सबसे कम स्कोर है, न केवल टी-20 विश्व कप में, बल्कि समग्र टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में भी, जो 2013 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में श्रीलंका के विरुद्ध पावरप्ले में उनकी 23/3 की भयावह शुरुआत से कहीं अधिक है।

एक स्वप्निल शुरुआत जो गेंद के साथ दुःस्वप्न में बदल गई। दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के गेंदबाजों की उत्कृष्टता के सामने चकरा गया, क्योंकि प्रोटियाज ने पहले छह ओवरों में 16/4 के बेहद खराब स्कोर के साथ शुरुआत की, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पावरप्ले में उनका अब तक का सबसे कम स्कोर है।

एक बार फिर तेज गेंदबाजी आक्रमण के शानदार प्रदर्शन के बाद, जिसने नीदरलैंड को मात्र 104 रनों पर रोक दिया, दक्षिण अफ्रीका आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करने उतरी।

लेकिन, किंगमा द्वारा फेंकी गई पहली ही गेंद पर यह सब खत्म हो गया, क्योंकि रीजा हेंड्रिक्स रन लेने के लिए अनिर्णायक थे, और क्विंटन डी कॉक एक भी गेंद का सामना किए बिना गेंदबाज के छोर पर रन आउट हो गए।

यह तो बस पतन की शुरुआत थी, क्योंकि लोगान वान बीक गेंद लेकर आए और उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर रीजा हेंड्रिक्स को बोल्ड कर दिया, जिससे सलामी बल्लेबाज नाराज होकर पवेलियन लौट गया।

इसके बाद, किंगमा की बारी थी, जिन्होंने एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को दर्द में डाल दिया, क्योंकि कप्तान ऐडन मार्करम की गेंद लेग साइड में गई, लेकिन वह हल्के से छू गई और स्टंप के पीछे एडवर्ड्स के हाथों लपक ली गई, जिससे दक्षिण अफ्रीका 3-3 से हार गया, जो टी-20 विश्व कप में एक पारी में उनकी सबसे खराब शुरुआत थी।

क्लासेन और स्टब्स ने जोड़ी के रूप में क्रीज पर कदम रखा और जब ऐसा लग रहा था कि जोरदार बल्लेबाजी करने वाले क्लासेन ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, तभी ऑफ साइड में दो-तीन ड्राइव के बाद किंगमा ने उन्हें डीप बैकवर्ड स्क्वायर में टिम प्रिंगल के हाथों में गेंद थमा दी और इस तरह दक्षिण अफ्रीका के चार विकेट मात्र 12 रन पर गिर गए और पावरप्ले की समाप्ति तक उनका स्कोर 16-4 हो गया।

यह ऐतिहासिक रूप से पावरप्ले में उनका अब तक का सबसे कम स्कोर है, न केवल टी-20 विश्व कप में, बल्कि समग्र रूप से टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी, जो 2013 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पावरप्ले में 23/3 के उनके भयावह स्कोर से कहीं अधिक है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका द्वारा सबसे कम पावरप्ले स्कोर

  • 16/4 बनाम एनईडी न्यूयॉर्क 2024 *
  • 23/3 बनाम श्रीलंका कोलंबो आरपीएस 2013
  • 24/3 बनाम भारत पर्थ 2022
  • 24/2 बनाम PAK सेंचुरियन 2019

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि मार्को जेनसन नीदरलैंड के खिलाफ बेहतरीन फॉर्म में थे, जिन्होंने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 103-9 रन बनाए। उन्होंने अपने चार ओवरों में 2-20 के आंकड़े हासिल किए और दो कैच भी लिए।

बार्टमैन, जो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज थे, ने पारी के आखिरी ओवर की शुरुआत साइब्रांड एंजेलब्रेच को आउट करके की – एक बार फिर से जेनसन के हाथों कैच आउट – और इसके दो गेंद बाद टिम प्रिंगल को आउट करके मार्कराम को कैच आउट किया। और उन्होंने दिन का अंत 4-11 के आंकड़े के साथ किया, जिसमें लोगन वैन बीक को नोर्टजे ने कैच आउट किया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(टैग अनुवाद करने के लिए)टी20 विश्व कप 2024(टी)दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम(टी)नीदरलैंड क्रिकेट टीम(टी)ओट्टनील बार्टमैन(टी)मार्को जेन्सेन(टी)विवियन किंग्मा(टी)लोगान वान डी बीक


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d