‘Mubarak Ho Lala’: Virat Kohli Congratulates Mohammad Shami on Receiving Arjuna Award

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 09 जनवरी, 2024, शाम 5:58 बजे IST

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को बधाई दी

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को बधाई दी

शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अर्जुन पुरस्कार मिला।

विराट कोहली ने मंगलवार को मोहम्मद शमी को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आईसीसी विश्व कप 2023 में उनकी वीरता के बाद सरकार द्वारा देश के दूसरे सबसे बड़े खेल सम्मान से सम्मानित किया गया था। पहले चार मैचों में चूकने के बावजूद, शमी ने टूर्नामेंट को 24 के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त किया। सिर्फ 7 मैचों में उनके खाते में यह उपलब्धि दर्ज है।

मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पुरस्कार मिला. इसके बाद उन्होंने भारतीय राष्ट्रपति से पुरस्कार प्राप्त करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा किया।

लाइव कवरेज: INDW बनाम AUSW तीसरा T20I

“आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मुझे राष्ट्रपति द्वारा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे यहां तक ​​पहुंचने में बहुत मदद की है और मेरे उतार-चढ़ाव में हमेशा मेरा साथ दिया है… मेरे कोच, बीसीसीआई, टीम के साथियों, मेरे परिवार, स्टाफ और मेरे प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद। मेरी कड़ी मेहनत को पहचानने के लिए धन्यवाद. मैं हमेशा अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा। पुनः, सभी को धन्यवाद। अन्य अर्जुन पुरस्कार विजेताओं को बधाई, ”वीडियो के कैप्शन में लिखा है।

इस बीच, विराट कोहली ने शमी को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर बधाई देने के लिए कुछ समय निकाला।

कोहली ने लिखा, “मुबारक हो लाला।”

विराट कोहली और अन्य लोगों ने मोहम्मद शमी को बधाई दी

शमी यह सम्मान पाने वाले एकमात्र क्रिकेटर और 26 खिलाड़ियों में से एक थे।

पीटीआई ने शमी के हवाले से कहा, “यह एक सपने के सच होने जैसा है, यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है, मेरी कड़ी मेहनत का फल है।”

यह भी पढ़ें | आईसीसी ने न्यूलैंड्स की पिच को ‘असंतोषजनक’ करार दिया, इतिहास के सबसे छोटे टेस्ट के बाद एक डिमेरिट अंक मिला

“कोई भी आपकी किस्मत नहीं बदल सकता। यदि कुछ भी नियति द्वारा तय किया गया है, तो वह अवश्य घटित होता है। व्यक्ति को अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए; इससे लाभ मिलेगा,” उन्होंने कहा।

टखने की चोट से उबरते हुए, तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि उनका मुख्य ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट श्रृंखला को ध्यान में रखते हुए इष्टतम फिटनेस हासिल करना है।

“मेरा लक्ष्य जहां तक ​​संभव हो खुद को फिट रखना है, क्योंकि अगले दो टूर्नामेंट और सीरीज बड़ी हैं। मैं फिटनेस पर ध्यान दूंगा. मेरे कौशल को लेकर कोई तनाव नहीं है, क्योंकि मेरा मानना ​​है कि अगर मैं अपनी फिटनेस बनाए रखता हूं, तो कौशल मैदान पर मौजूद रहेगा।” शमी ने कहा।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d