MS DHONi: रांची लौटे एमएस धोनी, एयरपोर्ट पर किसी से नहीं की बात

Photo of author

By A2z Breaking News



MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी का वीडियो इस समय सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जो की रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का है. जिसमें एमएस धोनी को एयरपोर्ट से बाहर निकलते और कार में बैठते हुए देखा जा सकता है. हालांकि रांची लौटने पर धोनी ने किसी से कोई बात नहीं की और हल्की मुस्कान लिए अपने फॉर्म हाउस के लिए रवाना हो गए. इस दौरान फैन्स ने उनकी कार को चारों तरफ से घेर लिया और उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे. फैन्स कार के अंदर बैठे धोनी के साथ सेल्फी लेने का मौका नहीं चुके. धोनी के रांची लौटने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में क्रिकेट फैन्स पहले से ही एयरपोर्ट पर जमा हो गए थे. धोनी के आते ही धोनी-धोनी के नारे गुंजने लगे.

आरसीबी से हारकर प्लेऑफ की रेस से चेन्नई बाहर

18 मई को खेले गए आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में आरसीबी से हारकर चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई. बारिश से प्रभावित मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लेकिन जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 191 रन ही बना पाई. आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट कटाने के लिए 18 रन या उससे अधिक रन से जीत दर्ज करना था. आखिरी ओवर में चेन्नई को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 17 रनों की जरूरत थी. धोनी ने पहली गेंद पर छक्का जड़कर चेन्नई की संभावना को जीवंत रखा था, लेकिन यश दयाल की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में बाउंड्री के पास लपक लिए गए. धोनी के आउट होते ही चेन्नई के फैन्स निराश हो गए. धोनी ने 13 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

धोनी के संन्यास की अटकलें तेज

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एमएस धोनी ने आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेल लिया. आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले को धोनी का आखिरी आईपीएल मैच माना जा रहा है. चेन्नई के बाहर होते ही 42 साल के धोनी के आईपीएल से संन्यास लेने की अटकलें लगनी शुरू हो चुकी हैं. हालांकि धोनी ने संन्यास को लेकर न तो मीडिया से कोई बात की है और न ही फ्रेंचाइजी से. आरसीबी के खिलाफ मैच में भी चेन्नई के बाहर होने के बाद धोनी चुपचाप ड्रेसिंग रूम लौट गए थे. मैदान पर लौटे भी नहीं थे. आउट होने के बाद धोनी निराश होकर पबेलियन लौट गए थे.

चेन्नई के मेंटर बन सकते हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक और खबर मीडिया में चल रही है, ऐसी खबर है कि एमएस धोनी अगर आईपीएल से संन्यास की घोषणा करते हैं, तो वो अगले सीजन चेन्नई टीम के मेंटर के रूप में नजर आएंगे. ऐसा दावा टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने की है.

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. धोनी ने 226 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें उन्होंने 133 मुकाबलों में अपनी टीम को जीत दिलाया. जबकि 91 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. कप्तान के रूप में धोनी का जीत का प्रतिशत 59.37 रहा है. धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच (2010, 2011, 2018, 2021 और 2023) बार ट्रॉफी दिलाया. सबसे सफल आईपीएल कप्तान की सूची में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं. रोहित ने 158 मैचों में कप्तानी की, जिसमें उन्होंने 87 मैच में टीम को जीत दिलाई और 67 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

Additionally Learn: आरसीबी के प्रशंसक खुश, सीएसके का टूटा दिल, देखें सोशल मीडिया रिएक्शन



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d