Mithun Chakraborty Birthday: हवा हवाई से प्यार, नक्सली विचारधारा और बहुत कुछ…

Photo of author

By A2z Breaking News


Mithun Chakraborty Birthday: बॉलीवुड के डिस्को डांसर उर्फ मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. मिथुन चक्रवर्ती का जन्म 16 जून,1950 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है, लेकिन इंडस्ट्री इन्हें प्यार से ‘मिथुन दा’ कहकर पुकारती है. दादा ने इंडस्ट्री में और दर्शकों के दिलों में अपनी जगह एक बेहतरीन डांसर और फाइनेस्ट एक्टर के तौर पर बनाई है. हालांकि, वैसे तो दादा किसी पहचान के मोहताज नहीं, लेकिन आज उनके जन्मदिन पर हम उनके बारे में वह सारी बातें करेंगे, जिनके बारे में उनके फैंस अब तक नहीं जानते होंगे.

फिल्मों में कदम रखने से पहले नक्सली विचारधारा के थे मिथुन

मिथुन चक्रवर्ती ने अपना ग्रेजुएशन केमिस्ट्री से पूरा किया था. इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ हैं कि मिथुन चक्रवर्ती फिल्मी जगत में कदम रखने से पहले नक्सली विचारधारा के थे. लेकिन जब उन पर परिवार का दबाव बनने लगा तो उन्होंने अपनी इस विचारधारा से दूरी बना ली.

Additionally Learn Glad Birthday Sarika: पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से तंग आकर सुसाइड करने की कोशिश की, फिर उठाया ये कदम

शादीशुदा होने के बावजूद हवा हवाई को दिल दे बैठे

मिथुन चक्रवर्ती का नाम सिनेमा इंडस्ट्री में उनके कई को-स्टार से जोड़ा जा चुका है, जिसमें रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य शामिल हैं, लेकिन जिस एक्ट्रेस से सबसे ज्यादा मिथुन चर्चे में रहे, वह हैं श्रीदेवी. मिथुन चक्रवर्ती ने साल 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में श्रीदेवी के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर किया. इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री को दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था, जिसके बाद उनके अफेयर की चर्चा काफी तेज हो गई थी. एक्टर ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात को कबूला था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप तरीके से शादी की थी.

मिथुन चक्रवर्ती ने 350 फिल्मों में किया काम

मिथुन दा ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की थी. इस फिल्म में मिथुन के उम्दा अभिनय के कारण उन्हें नेशनल फिल्म अवार्ड ऑफ बेस्ट एक्टर से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा उन्होंने अब तक अपने फिल्मी करियर में 350 फिल्में दी हैं, जिनमें वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, वतन के रखवाले, हमसे बढ़कर कौन, चरणों की सौगंध, हमसे है जमाना, बॉक्सर, बाजी, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का, स्वर्ग से सुंदर जैसी कई फिल्में शामिल हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d