Microsoft Home windows के नये बॉस Pavan Davuluri कौन हैं?

Photo of author

By A2z Breaking News



Pavan Davuluri : आईआईटी मद्रास से स्नातक पवन दावुलुरी को माइक्रोसॉफ्ट का नया बॉस बनाया गया है. माइक्रोसॉफ्ट ने पवन दावुलुरी को विंडोज और सरफेस के लिए नया प्रमुख नियुक्त किया है. पवन दावुलुरी माइक्रोसॉफ्ट में 23 साल से काम कर रहे हैं. इससे पहले वह कंपनी में कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे. यहां वह विंडोज सिलिकॉन और सिस्टम इंटीग्रेशन का काम देखते थे.

कौन हैं पवन दावुलुरी?

पवन दावुलुरी ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद आईआईटी मद्रास से स्नातक की डिग्री प्राप्त की. आईआईटी से स्नातक करने के बाद दावुलुरी ने अमेरिका के मैरीलैंड विश्वविद्यालय में दाखिला लिया और 1999 में मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की. पवन दावुलुरी ने अपने करियर की शुरुआत माइक्रोसॉफ्ट से की और 2001 से लेकर अब तक उन्होंने इस कंपनी में विभिन्न पद और जिम्मेदारियां संभाली हैं.

Gemini के कारण Sundar Pichai की होगी Google से छुट्टी? जानें पूरा मामला

पवन दावुलुरी और भारत से उनका कनेक्शन?

पवन दावुलुरी का भारत से बड़ा गहरा कनेक्शन है. शुरुआती शिक्षा से लेकर आईआईटी तक वह भारत में ही पढ़े लिखे हैं. पवन दावुलुरी अब ग्लोबल टेक लीडरशिप के उस ग्रुप का हिस्सा हो गए हैं, जहां चुनिंदा भारतीय अमेरिकी कंपनी में लीडरशिप के रोल में हैं. इस हॉल ऑफ फेम में सुंदर पिचाई और सत्य नडेला जैसे नाम शामिल किये जाते हैं. यह जानकारी द वर्ज के हाथ लगी एक रिपोर्ट से पता चली है. इस लेटर की मदद से पवन दावुलुरी के पोस्ट की जानकारी मिली है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d