Site icon A2zbreakingnews

Microsoft Copilot Professional के सब्सक्रिप्शन में एमएस वर्ड और एक्सेल में मिलेगी चैटजीपीटी जैसी सुविधाएं!


Microsoft to Get ChatGPT Like Characteristic: आपको तो माइक्रोसॉफ्ट बिंग चैट याद होगा ही, जो कंपनी का अपना खुद का जीपीटी-ऑपरेटेड एआई बॉट है. इसे कुछ समय पहले Microsoft Copilot के रूप में फिर से रिब्रांड किया गया था, और अब, कंपनी ने Copilot Professional की घोषणा कर दी है, जो एक नई सदस्यता है जो यूजर्स को Copilot AI की सबसे उन्नत सुविधाएं प्रदान करता है. कोपायलट प्रो की लागत प्रति यूजर्स प्रति माह 20 डॉलर है, जो भारत में 1664 रुपये के बराबर है. माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि कोपायलट प्रो यूजर्स को लेखन, शोध, कोडिंग और यहां तक कि सीखने में सहायता करेगा. यह विशिष्ट सुविधाओं के एक सेट के साथ आता है जो फ्री एडिशन में उपलब्ध नहीं हैं.

Microsoft Copilot Professional के साथ मिलता हैं ये फीचर्स

शुरुआत के लिए, कोपायलट प्रो के साथ, सभी यूजर्स पीसी पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सूट-वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट, आउटलुक और वननोट के अंदर कोपायलट तक पहुंच सकेंगे. विशेष रूप से, ये सुविधाएं नवंबर से व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं के लिए पहले से ही उपलब्ध थीं, लेकिन अब, पर्सनली भी इनका उपयोग किया जा सकता हैं. हालांकि, जब आप कोपायलट प्रो की सदस्यता लेंगे, तो उसके साथ आपको Workplace 365 पर्सनल या फैमिली की सदस्यता लेनी होगी, फिर उपरोक्त Workplace ऐप्स का एक्सेस आपको मिल जाएगा. इसके अलावा, कोपायलट प्रो यूजर्स को नए ओपनएआई मॉडल की प्राथमिकता भी मिलेगी. इसमें OpenAI GPT-4 टर्बो शामिल है, जो यूजर्स को व्यस्त समय में भी तेज प्रदर्शन प्रदान करेगा. माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही ऐप में मुफ्त संस्करण और प्रो संस्करण के बीच स्विच करने का टॉगल प्रोवाइड करेगा.

एक दिन में 100 इमेज को करेगा क्रएट

Copilot Professional इमेज क्रिएटिंग के साथ बेहतर एआई फोटो भी प्रदान करता है, और अब आप लैंडस्केप ओरिएंटेशन में उच्च गुणवत्ता वााल प्रति दिन 100 इमेज क्रिएट कर सकते हैं. कई मायनों में, यह ओपनएआई के चैटजीपीटी प्लस से तुलनीय है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट को जीपीटी-4 टर्बो जैसे मॉडल को एक्सेल और वर्ड जैसे अनुप्रयोगों में आसानी से इंबेड करने का फायदा है, जिससे एआई को मनुष्य के लिए अधिक-से-अधिक उपयोगी बनाया जा सके. के मामले तैयार होते हैं.



<

Exit mobile version