MI vs LSG, IPL 2024: मैच से पहले जानों दोनों टीमों का हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग XI

Photo of author

By A2z Breaking News



MI vs LSG, IPL 2024: शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एक अहम मुकाबला खेला जाएगा. मैच पर बारिश का साया है. बारिश की वजह से अगर मैच रद्द हो जाता है तो इसका कोई असर मुंबई पर नहीं पड़ेगा, क्योंकि प्लेऑफ की रेस से यह टीम काफी काफी पहले ही बाहर हो चुकी है. लेकिन लखनऊ के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. अगर लखनऊ एक बड़े अंतर से यह मुकाबला जीत जाता है तो उसके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रहेंगी. हालांकि मैच बारिश की वजह से रद्द भी हो सकता है. ऐसी स्थिति में लखनऊ को एक बड़ा नुकसान हो जाएगा. दूसरी ओर आरसीबी और सीएसके का मैच भी नॉकआउट की तरह हो गया है. जो भी टीम जीतेगी, उसी की उम्मीदें जिंदा रहेगा.

प्लेऑफ के चौथे नंबर के लिए जंग

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए तीन टीमें पहले ही तय हो चुकी हैं. ये तीन टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं. अब एक और स्थान के लिए तीन टीमों में कड़ा मुकाबला है. इसी मुकाबले के तहत शुक्रवार को मुंबई और लखनऊ का मुकाबला खेला जाएगा. लखनऊ को हर हाल में इस मैच में बड़ी अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, जो आसान नहीं होगा. सीजन से पहले हार्दिक पांड्या को मुंबई का कप्तान बनाया गया और इस टीम को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक रूप में देखा जाने लगा. लेकिन हुआ इसका उल्टा.

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुंबई और लखनऊ ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ पांच आईपीएल मैच खेले हैं. इसमें एमआई को केवल एक मुकाबले में जीत मिली है. लखनऊ ने मुंबई को 4 बार हराया है. लखनऊ के खिलाफ मुंबई का अब तक का उच्चतम स्कोर 182 है. एमआई के खिलाफ एलएसजी का उच्चतम स्कोर 199 है. मतलब कुल मिलाकर अब तक खेले गए मुकाबलों में लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है. हालांकि मुंबई को अपने होम ग्राउंड वानखेड़े में खेलने का कुछ न कुछ तो फायदा मिलेगा. आम तौर पर वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होती है. रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी वहां ठीक-ठाक है. एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

मुंबई इंडियंस : हार्विक देसाई (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस फुलर (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, वॉर्वीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोह खान खान.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d