Site icon A2zbreakingnews

Medical doctors and workers fled after the incident.



गोविंदपुर. प्रखंड अंतर्गत नक्सल थाना क्षेत्र के बकसोती बाजार स्थित एक क्लिनिक में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की जान चली गयी. परिजनों ने बताया कि महिला की बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद महिला की जान गयी है. मामला थाली थाना क्षेत्र के बकसोती बाजार का है. यहां अवैध रूप से संचालित डॉ अजय कुमार की क्लिनिक में महिला का ऑपरेशन किया गया. इसके बाद उस 35 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. मौत के बाद डॉक्टर व सभी कर्मी क्लिनिक छोड़ कर फरार हो गये. मृत महिला की पहचान थाली थाना क्षेत्र के ठकनी गांव निवासी अमीरक यादव की 35 वर्षीय पत्नी मंटू देवी की रूप में की गयी है.

मृत महिला के परिजनों ने घटना की जानकारी थाने को दी. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विकास चंद्र यादव व एसआइ ललन कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया.

ऑपरेशन के बाद बिगड़ने लगीी थी तबीयत:

मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि मंटू देवी के पेट में अक्सर दर्द रहता था. उसे इलाज के लिए बकसोती बाजार स्थित डॉ अजय कुमार के क्लिनिक में रविवार को लाया गया. डॉ अजय कुमार ने जांच के बाद बच्चेदानी में सुजन बताकर ऑपरेशन करने की बात कही. डॉ अजय कुमार के कहने पर महिला को ऑपरेशन के लिए मंटू देवी को भर्ती कराया गया. जहां झोलाछाप डॉक्टर अजय कुमार ने ऑपरेशन किया. ऑपरेशन में डॉक्टर की लापरवाही के कारण बुधवार की देर रात्रि लगभग 12:00 तबीयत बिगड़ गयी और उसकी मौत हो गयी. मंटू देवी की मौत होने के बाद डॉक्टर सहित कंपाउंडर क्लिनिक छोड़कर कर फरार हो गये.

बताया जाता है कि डॉ अजय कुमार लगभग 10-12 वर्षों से बकसोती बाजार में प्रैक्टिस करते हैं. इधर लगभग दो वर्षों से बकसोती बाजार में ही एक किराये के मकान में क्लिनिक खोलकर ऑपरेशन करने का काम कर रहे थे. सबसे बड़ी बात तो यह है कि बकसोती ही नहीं प्रखंड के कई स्थानों पर धड़ल्ले से अवैध रूप से झोलाछाप डॉक्टर के सहारे नर्सिंग होम चलाया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग इससे अब तक परे हैं. अवैध क्लिनिक का संचालन कर इलाज के नाम पर गरीब लोगों को लूटा जा रहा है. यहां तक की डॉक्टर के सही जानकारी के अभाव में व क्लीनिक में किसी तरह की कोई पर्याप्त व्यवस्था नहीं रहने के कारण मरीज की जान जा रही है.

घटना के बाद क्लिनिक सील :

थानाध्यक्ष विकास चंद्र यादव ने बताया कि घटना से संबंध में मृतक के परिजनों ने सूचना दी. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं, क्लिनिक को सील कर दिया गया है. घटना के संबंधित अब तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. इधर, महिला की अचानक मौत हो जाने से परिजनों में शोक की लहर व्याप्त है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जाता है की मंटू देवी की सात पुत्री व एक पुत्र है. मां की मौत बाद सभी बच्चे बेसुध हो रहे हैं. सिर से मां का आंचल छिन जाने के बाद सभी बच्चे मां बिन बेसहारा हो गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

The publish झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से महिला की गयी जान appeared first on Prabhat Khabar.



<

Exit mobile version