Lok Sabha Election Reside: ईवीएम-वीवीपैट की एसएलयू के रखरखाव के प्रोटोकॉल में संशोधन; KCR के चुनाव प्रचार पर रोक

Photo of author

By A2z Breaking News


07:48 PM, 01-Might-2024

कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

कर्नाटक के हुबली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लगा कि अभी भाजपा और जेडी-एस के बीच गठबंधन है, तो रेवन्ना के मुद्दे पर भाजपा को घेरा जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के साथ कोई अत्याचार करेगा तो भाजपा उसके साथ नहीं रह सकती। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार है इसलिए पहला कदम कांग्रेस को ही उठाना था। जब तक वोक्कलिंगा बेल्ट का चुनाव नहीं हुआ, तब तक कोई कदम नहीं उठाया गया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीति की और रेवन्ना को भाग जाने दिया। उन्होंने रेवन्ना पर निशाना साधते हुए कहा कि जो इस प्रकार कृत्य करता है उसे कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए।

06:26 PM, 01-Might-2024

बीआरएस नेता के.चंद्रशेखर राव के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे के लिए रोक 

कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर चुनाव आयोग ने बीआरएस नेता के.चंद्रशेखर राव पर कार्रवाई की है। उन पर 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

 

05:40 PM, 01-Might-2024

ईवीएम-वीवीपैट की एसएलयू के रखरखाव से जुड़े प्रोटोकॉल में संशोधन

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ईवीएम और वीवीपैट की सिंबल लोडिंग यूनिट (एसएलयू) के रख-रखाव और भंडारण के लिए प्रोटोकॉल को संशोधित किया है। आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी। निर्वाचन अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 

 

05:26 PM, 01-Might-2024

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनासकांठा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा ‘जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक कांग्रेस को कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का खेल खेलने नहीं दूंगा।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि SC-ST, OBC और सामान्य वर्ग के गरीबों को संविधान के तहत मिला है। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि अगर विपक्ष में हिम्मत है तो घोषणा करें कि वे कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का दुरुपयोग नहीं करेंगे और न संविधान में खिलवाड़ करेंगे।

05:23 PM, 01-Might-2024

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस बार 400 पार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब तक PM मोदी के हाथ से 100 सीटें जा चुकी हैं। कांग्रेस नेता ने दावा कि अगर कांग्रेस और सीपीएम नहीं जीती तो धर्मनिरपेक्षता खतरे में पड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि टीएमसी को वोट देने से अच्छा है कि आप भाजपा को वोट दें। 

 

03:12 PM, 01-Might-2024

चुनाव आयोग का यह फैसला गलत- उमर अब्दुल्ला

चुनाव आयोग द्वारा अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की तारीख सात मई से बदलकर 25 मई 2024 करने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘चुनाव आयोग का यह फैसला गलत है। अगर वोटर को वोट डालने में कोई दिक्कत होती तो फिर शायद चुनाव नामुमकिन होता…यह एक सोची-समझी साजिश की जा रही है।’

02:32 PM, 01-Might-2024

भारत में 83 फीसगी बेरोजगार हैं: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ‘आज दुनिया में मजदूर दिवस मनाया जा रहा है, उन्हें (BJP) बेरोजगारों के बारे में सोचना चाहिए। अगर भारत में 83 फीसगी बेरोजगार हैं और किसान दुखी हैं नौजवान के हाथ में नौकरी नहीं है और इस बार बीजेपी का जाना तय है।’

01:36 PM, 01-Might-2024

असम में ‘माफियाओं का राज’ चल रहा- प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘असम में ‘माफियाओं का राज’ चल रहा है…जब आपके सीएम कांग्रेस पार्टी में थे तो उनके खिलाफ गंभीर आरोप थे। बीजेपी में जाते ही उन पर लगे सभी आरोप धुल गए। भाजपा ने एक वॉशिंग मशीन विकसित की है जहां भ्रष्ट लोगों को डालकर साफ कर दिया जाता है…ये चीज सबसे पहले उन्होंने आपके सीएम के साथ किया।’

01:34 PM, 01-Might-2024

कर्पूरी ठाकुर के निर्णय को गलत बताना क्या उचित है: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘पीएम मोदी को जानकारी का आभाव है उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया गया। लेकिन उन्हीं के विचारों का वह विरोध कर रहे हैं। जब पहली बार कर्पूरी ठाकुर मुख्यमंत्री बने थे। तो जितने भी सामाजिक तौर पर पिछड़ी जाति थी। वो चाहे किसी भी धर्म के हो उन सबको पहली बार आरक्षण मिला था।..कर्पूरी ठाकुर के निर्णय को गलत बताना क्या उचित है?’

01:34 PM, 01-Might-2024

हर्ष मल्होत्रा ने अपना नामांकन दाखिल किया

पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading