Lok Sabha Election 2024 Dwell: मल्लिकार्जुन खरगे बोले- ममता गठबंधन के साथ, अधीर रंजन निर्णय लेने वाले नहीं

Photo of author

By A2z Breaking News


12:43 PM, 18-Could-2024

राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा, “वे (राहुल गांधी) खुद अपने इशारे पर नहीं बोल पाते, वे तो दूसरों के इशारे पर बोलते हैं। उन्हें इतना वहम है… ऐसा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बनना चाहता है।”

11:09 AM, 18-Could-2024

स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर धीर रंजन चौधरी का बयान

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने AAP सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर कहा, “ये घोर अन्याय है जिसकी जांच होनी चाहिए… किसी भी व्यक्ति को चाहें वे मंत्री हो या मंत्री का साथी हो, ये अधिकार नहीं है कि वे महिला पर अत्याचार करे। चाहें वो महिला सांसद हो या न हो महिला तो महिला है… महिला के सम्मान के साथ छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है… इस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।”

11:01 AM, 18-Could-2024

उद्धव ने जेपी नड्डा पर किया पलटवार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के बयान पर शिवसेना(UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, “वे (जे.पी. नड्डा) कल RSS को भी फर्जी बता सकते हैं। अब मुझे लगता है कि RSS को खतरा है… ”

11:01 AM, 18-Could-2024

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को घेरा

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “…देश और बिहार की जनता सवाल पूछ रही है कि 10 वर्षों में बिहार के लिए क्या किया गया है?… प्रधानमंत्री ने कई वादें बिहार के लिए किए थे… कहा गया था कि बिहार को विशेष पैकेज देंगे… प्रधानमंत्री का एक भी वादा पूरा नहीं हुआ… प्रधानमंत्री बिहार भी आए… उन्होंने कई बार भाषण भी दिए लेकिन बिहार के लिए 10 सालों में क्या किया, इसका हिसाब भाषण में कहीं नहीं था…”

11:01 AM, 18-Could-2024

खरगे ने भाजपा पर साधा निशाना, अधीर रंजन पर कही यह बात

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “सभी चीजें पीएम मोदी के इशारे पर चलती हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। वे जो कहते हैं वो ही होता है लेकिन इस बार चुनाव में वो नहीं होगा। जनता की लड़ाई खुद जनता उनके खिलाफ लड़ रही है…”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “पहले तो ममता बनर्जी ने कहा कि वे बाहर से (INDIA गठबंधन) समर्थन करेंगी… बहुत सी पार्टियां ऐसा करती हैं… हाल ही में उनका एक और बयान आया है कि अगर सरकार बनती है तो वे सत्ता में शामिल हो जाएंगी। वे(ममता बनर्जी) गठबंधन के साथ हैं, ये स्पष्ट है… अधीर रंजन चौधरी निर्णय लेने वाले नहीं हैं। निर्णय लेने वाले हम हैं, कांग्रेस पार्टी है, हाईकमान है… हम जो तय करेंगे उन्हें फॉलो करना होगा, अगर कोई फॉलो नहीं करता है तो वो बाहर जाएगा।”

09:19 AM, 18-Could-2024

आम आदमी पार्टी झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी: नड्डा

AAP के ‘भाजपा ने CM अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए स्वाति मालीवाल को भेजा’ वाले आरोप पर ANI को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी है और इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में है। आज अरविंद केजरीवाल देश की जनता और दिल्ली की जनता के सामने हर तरह से बेनकाब हो चुके हैं… अगर ये साजिश भाजपा ने रची है तो आप क्यों चुप हैं? आपको कौन रोक रहा है? इस पार्टी का कल्चर क्या है?… हमने कभी उनसे(स्वाति मालीवाल) बात नहीं की, न ही हमारी पार्टी में से किसी ने उनसे बातचीत की। हम ऐसे काम नहीं करते। हम बहुत सीधे लोग हैं। अगर आपकी चोरी पकड़ी गई है तो आप उल्टा कोतवाल को डांटने लगे?…उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है, वे किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं और कोई भी आरोप लगा सकते हैं…”

जेपी नड्डा ने कहा, “…कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, हम(केंद्र) उनका समर्थन कर सकते हैं लेकिन ममता बनर्जी की मंशा ही साफ नहीं है। उनकी मंशा संदिग्ध है… शेख शाहजहां के मामले में उन्होंने इतने दिनों तक चुप्पी रखी, हाई कोर्ट को जांच CBI को देनी पड़ी… उन्होंने वोट बैंक के लिए देश के साथ समझौता किया। TMC घुसपैठियों को आश्रय दे रही है और उन्हें ID कार्ड और राशन कार्ड दे रही है, उन्हें मतदाता बना रही है, यह राष्ट्र विरोधी है… उन्हें दिख गया है कि उनके हाथ से बात निकल रही है तो उन्होंने जिन लोगों को सुरक्षा दी है, उनके मन में डर पैदा करके वोट लेने की कोशिश की जा रही है… वे CAA के बारे में गलत सूचना फैला रही हैं… मैं उनकी(ममता बनर्जी) विचार प्रक्रिया के बारे में नहीं बोल सकता लेकिन उनके कार्यों से ऐसा नहीं लगता कि उनका मन स्थिर है। वे हमेशा अस्थिर रहती हैं।”

09:05 AM, 18-Could-2024

जनता ने मन बना लिया है कि वे पीएम मोदी के साथ: पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष कुछ भी कह दे लेकिन ये जनता की आवाज है जो तय करती है कि परिणाम क्या होने वाला है और जनता ने मन बना लिया है कि वे पीएम मोदी के साथ है… आज देश की जनता उत्साह में और पूरे जोश के साथ पीएम मोदी को समर्थन देने के लिए तत्पर है।

आप सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में भाजपा पर आप के आरोप पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप को गंभीरता से कौन लेता है? वह (अरविंद केजरीवाल) चुनाव प्रचार के लिए कुछ समय के लिए जेल से बाहर आए हैं और देखें कि वह किस तरह की चीजें कर रहे हैं।

09:02 AM, 18-Could-2024

Lok Sabha Election 2024 Dwell: मल्लिकार्जुन खरगे बोले- ममता गठबंधन के साथ, अधीर रंजन निर्णय लेने वाले नहीं

Lok Sabha Chunav 2024 Dwell Information in Hindi: लोकसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है। पांचवें दौर का चुनाव प्रचार शनिवार को थम जाएगा। 20 मई को होने वाले मतदान के दौरान छह राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, झारखंड और दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख की कुल 49 सीटों पर मतदाता वोट डालेंगे। पांचवें दौर में जिन सीटों पर मतदान है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच सीटें शामिल हैं। इसके अलावा, झारखंड की तीन, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट पर भी इसी चरण में मतदान होना है।  



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading