Lok Sabha Election 2024: ‘दीदी नंबर 1’ भाजपा की लॉकेट चटर्जी को दे रही हैं टक्कर

Photo of author

By A2z Breaking News



TMC Candidate Rachna Banarjee: पश्चिम बंगाल की हुगली सीट पर अभिनेत्रियों का जादू चलने वाला है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने हुगली सीट से ‘दीदी नंबर 1’ को टिकट सौंपा है. यहां बात राजनीति और पूरे पश्चिम बंगाल की दीदी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नहीं बल्कि बंगाल के सबसे चर्चित और देखे जाने वाले रियलिटी शो दीदी नंबर 1 की होस्ट रचना बनर्जी की चल रही है. ममता बनर्जी हाल ही में दीदी नंबर 1 के सेट पर नजर आई थी. जिसके बाद रचना बनर्जी के राजनीति में कदम रखने के अटकलें तेज हो गई थी. अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर कौन है रचना बनर्जी, जिसके हाथ में ममता दीदी ने हुगली सीट की कमान सौंपी है.

कौन है दीदी नंबर 1 की रचना बनर्जी?

रचना बनर्जी पश्चिम बंगाल का जाना माना चेहरा है. रचना बंगाली रियलिटी शो दीदी नंबर 1 की होस्ट हैं. यह शो पश्चिम बंगाल का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला रियलिटी शो है, जिसे खास करके औरतें बहुत पसंद करती है. लेकिन रचना बनर्जी एक होस्ट होने के अलावा एक अभिनेत्री और बिजनेसवुमेन भी हैं. इन्होंने कई बंगाली, तेलुगु, तमिल और उड़िया फिल्मों में काम किया है. जैसे प्रतिशोध, कर्तव्य, अकाई आक्षो, आंधा प्रेम. इसके अलावा वह हिंदी फिल्मों जैसे साल 1999 में रिलीज हुई सूर्यवंशम में हीरा का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्चन के साथ, गौरी के किरदार में नजर आ चुकी हैं. रंचना बनर्जी ने साल 1944 में ‘मिस कोलकाता’ का खिताब भी जीता था.

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024 Outcomes: मोबाइल पर घर बैठे देखें चुनाव के नतीजे, पाएं हर सीट का अपडेट

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024: पोस्टल बैलेट गिनती के लिए अलग कक्ष, ईटीपीबीएस की स्कैनिंग भी सुबह 8 बजे से

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024 : चुनाव आयोग के निर्देश के बाद, बारासात और मथुरापुर के दो बूथों पर सुबह से चल रहा है मतदान

रचना बनर्जी का राजनीति में कदम

रचना बनर्जी को ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की हुगली सीट के लिए टिकट दिया है. रचना का राजनीति में यह पहला कदम है. चुनाव जीतने के लिए वह काफी मेहनत भी कर रही है और कई पदयात्राओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. रचना के खिलाफ लॉकेट चटर्जी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वर्तमान में भाजपा से हुगली सीट की संसद लॉकेट चटर्जी हैं. लॉकेट चटर्जी भी एक बंगाली एक्ट्रेस हैं. वह कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. राजनीति में लॉकेट अब एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह काफी एक्टिव भी रहती हैं.

रचना बनर्जी ने उड़िया एक्टर से रचाई पहली शादी

रचना बनर्जी के पहले पति सिद्धांत मोहपात्रा भी एक एक्टर हैं. वह कई उड़िया फिल्मों में काम कर चुके हैं. रचना और सिद्धांत की जोड़ी बंगाली और उड़िया फिल्मों में सुपरहित जोड़ी मानी जाती थी. रचना और सिद्धांत कुछ साल साथ रहने के बाद साल 2004 में अलग हो गए. बता दें कि सिद्धांत चतुर्वेदी ने भी राजनीति में अपनी जगह बना ली है. वह ओडिशा में दो बार बीजेडी की टिकट पर सांसद रह चुके हैं. हालांकि, वर्तमान में वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. रचना साल 2007 में प्रोबल बासु के साथ दुबारा शादी के बंधन में बंधी और आपसी मतभेद के कारण दोनों साल 2016 में अलग हो गए. रचना का एक बेटा है. फिलहाल, रचना अपने राजनीति करियर और पश्चिम बंगाल की हाईएस्ट टीआरपी वाली रियलिटी शो पर बखूबी ध्यान दे रही हैं.

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024 Outcomes: मोबाइल पर घर बैठे देखें चुनाव के नतीजे, यहां मिलेगा हर सीट का अपडेट



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d