Lok Sabha Election 2024: झारखंड के सभी सीटों पर भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर

Photo of author

By A2z Breaking News



रांची : लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है. इस बीच झारखंड की हर सीट पर एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि चुनाव आयोग द्वारा जारी अब तक के आंकड़ों के अनुसार भाजपा 8 सीट, आजसू 1 सीट, झामुमो दो और कांग्रेस तीन सीटों पर आगे चल रही है. इसमें से दिलचस्प चीज ये है कि राज्य की 5 एसटी सीटों में से 4 पर एनडीए गठबंधन पीछे चल रही है. जबकि एक 1 सीट पर कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है. जबकि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पलामू से भाजपा प्रत्याशी बीडी राम आगे चल रहे हैं.

किस सीट से कौन सीट से आगे

झारखंड के सभी लोकसभा सीटों पर फिलहाल बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. अब तक रूझानों के अनुसार फिलहाल ये कहना बेहद मुश्किल है कि कौन कितने सीटों पर बाजी मारेगा. अगर हम झारखंड की राजधानी रांची की बात करें तो यहां से संजय सेठ 62099 मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं अगर हम राज्य की सबसे हाई प्रोफाइल सीट खूंटी को देखें तो यहां से कांग्रेस के कालीचरण मुंडा भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा से 55341 वोटों से आगे चल रहे हैं. दुमका से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन आगे चल रही है. लेकिन वह केवल 3760 वोटों से आगे है.

गोड्डा लोकसभा सीट में भाजपा के निशिकांत दुबे और प्रदीप यादव के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. लेकिन अब तक के आंकड़ों के अनुसार निशिकांत दुबे फिलहाल 630 वोटों से पीछे चल रहे हैं. उसी तरह राजमहल से झामुमो के विजय हांसदा, गिरिडीह से आजसू के चंद्र प्रकाश चौधरी, हजारीबाग भाजपा प्रत्याशी मनीष जयसवाल, जमशेदपुर से विधुत वरण महतो, कोडरमा से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी, लोहरदगा से कांग्रस प्रत्याशी सुखदेव भगत, पलामू से बीजेपी के बीडी राम और सिंहभूम से झामुमो की जोबा माझी फिलहाल आगे चल रही है. हालांकि अभी तक कई राउंड की गिनती होनी बाकी है.

Additionally Learn: Lok Sabha Election Outcomes 2024: रायबरेली से राहुल गांधी आगे, नगीना से चंद्र शेखर आजाद ने बनाई बढ़त



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d