Lok sabha Election 2024: चुनावी जमीन पर उतरे ये सितारे

Photo of author

By A2z Breaking News



Lok sabha Election 2024: राजनीति और फिल्म इंडस्ट्री का पुराना नाता है. कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में तो अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर राज किया ही, बाद में राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे. इनमें से कई फिल्मी सितारों को तो उनकी पॉपुलैरिटी का फायदा मिला. इस बार के लोकसभा 2024 में भी कई सेलेब्स अपना किस्मत आजमा रहे हैं, आइए देखते हैं कौन से स्टार्स, कहां से चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं?

कंगना रनौत

राजनीति में कदम रखने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत(Kangana Ranaut) को भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से चुनाव लड़ने के लिए चुना है. एक्ट्रेस ने घूम-घूमकर चुनाव प्रचार किए और जनता की सेवा करने का वादा किया है. उनके खिलाफ विक्रमादित्य सिंह खड़े हैं. नामांकन पत्र के मुताबिक, कंगना रनौत की संपत्ति की कीमत करीब 91 करोड़ रुपये है.

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024: बीजेपी को जीत का पूरा भरोसा, बड़े जश्न की तैयारी में पार्टी, ये बात आई सामने

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024: पोस्टल बैलेट गिनती के लिए अलग कक्ष, ईटीपीबीएस की स्कैनिंग भी सुबह 8 बजे से

Additionally Learn- Lok Sabha Election 2024 : ‘इंतजार कीजिए’, रिजल्ट से पहले सोनिया गांधी का आया रिएक्शन

अरुण गोविल

अरुण गोविल(Arun Govil) को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है, उन्होंने रामायण सीरियल में राम बनकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई है. इस लोकसभा चुनाव में अरुण बीजेपी से उत्तर प्रदेश में मेरठ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी जीत होगी या हार ये तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी(Hema Malini) या यूं कहे ड्रीम गर्ल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. जितनी सफल वह मूवीज में रही उतना ही राजनीति में भी दमखम दिखाया. वह पिछले 15 साल से राजनीति में हैं और उत्तर प्रदेश के मथुरा से दो बार सांसद भी रह चुकी हैं. अब तीसरी बार फिर से वह बीजेपी की टिकट पर मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. एक्ट्रेस ने साल 2004 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था.

गोविंदा

गोविंदा ने बी-टाउन में न जाने कितनी ही सुपरहिट फिल्में दी है. फैंस उनकी एक झलक के लिए बेताब रहते हैं. इस बार बॉलीवुड अभिनेता शिवसेना से मुंबई की नॉर्थ वेस्‍ट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब गोविंदा(Govinda) ने राजनीति में कदम रखा हो, इससे पहले भी वो सांसद बन चुके हैं. दरअसल साल 2004 में एक्टर ने राम नाइक को चुनाव हराया था.

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा(Shatrughan Sinha) सियासत के पुराने खिलाड़ी हैं. वह तीन दशक से राजनीति में सक्रिय हैं. वर्ष 1992 के दौर शत्रुघ्न पहली बार सियासत में उतरे और पहला चुनाव हार गए थे. उन्‍होंने नई दिल्‍ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा. इस बार वह ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से आसनसोल सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

पवन सिंह

भोजपुरी इंडस्ट्री के पावरस्टार पवन सिंह(Pawan Singh) के करोड़ों चाहने वाले हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में एक्टर काराकाट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ बीजेपी के उपेंद्र कुशवाहा है. पवन ने लोगों को रिझाने के लिए कई गाने भी बनाए, लोगों ने भी उनकी रैली में खूब दमखम दिखाया.

रवि किशन

रवि किशन के नाम से मशहूर भोजपुरी अभिनेता, राजनेता, फिल्म निर्माता और टेलीविजन हस्ती रवि किशन शुक्ला एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 तक इस सीट पर कब्जा किया था. साल 2014 में, अभिनय से राजनीति में आने वाले रवि किशन(Ravi Kishan) ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन उस समय भाजपा उम्मीदवार कृष्ण प्रताप सिंह से हार गए थे.

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी(Manoj Tiwari) ने भोजपुरी इंडस्ट्री के साथ-साथ चुनावी मैदान में भी अपनी पकड़ मजबूत रखी हैं. एक्टर ने साल 2009 में राजनीति में कदम रखा और सपा के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लड़ा. हालांकि योदी आदित्यनाथ से उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. साल 2014 में वह बीजेपी में शामिल हो गए और उन्हें पूर्वी दिल्‍ली से टिकट दिया गया, जहां वह सांसद बने. अब एक बार फिर भोजपुरी एक्टर नॉर्थ- ईस्ट दिल्ली से ही लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उनके भाग्य का फैसला 4 जून को होगा.

Additionally Learn- Loksabha Election 2024 : राहुल गांधी ने एग्जिट पोल को नकारा, कहा इंडिया लायेगी 295+ सीट



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d