Lok Sabha Election 2024: इरफान पठान ने बड़े भाई को दी बधाई

Photo of author

By A2z Breaking News



Lok Sabha Election 2024 का रिजल्ट सामने आ चुका है. सभी को थोड़ी जीत और थोड़ी हार का सामना करना पड़ा है. मगर इस सभी के बीच खास बात ये है कि चुनावी मैदान पर डेब्यू मैच खेलने उतरे भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दज की है. TMC ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें बहरामपुर से चुनावी मैदान पर उतारा था. जिसपर यूसुफ पठान 100 प्रतिशत खरे उतरे हैं. उन्होंने बहरामपुर से दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को हार का स्वाद चखाया है. जीत के बाद यूसुफ पठान के छोटे भाई इरफान पठान का बयान सामने आया है. इरफान पठान ने यूसुफ पठान को जीत की ढेर सारी बधाई दी है. इरफान ने युसुफ के सफल राजनीतिक करियर की उम्मीद जताई और यह भी कहा कि यूसुफ जरूर लोगों के लिए अच्छा काम करके दिखाएंगे.

Lok Sabha Election 2024: इरफान ने ‘X’ पर किया ट्वीट

इरफान पठान ने ‘X’ पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यूसुफ पठान, आशा है कि आप इस नेक काम को अटूट विश्वास के साथ पूरा करेंगे. आपने अनुभवी नेताओं को हराते हुए अपने कठिन राजनीतिक करियर की शुरुआत की है. मैं उम्मीद करता हूं कि आपकी ईमानदारी और अटूट संकल्प से आप समाज में परिवर्तन ला पाएं, जिससे लोगों का जीवन समृद्ध हो. मेरा भाई जीत गया.’

Lok Sabha Election 2024: यूसुफ ने 62778 वोट से अधीर रंजन को किया पराजित

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस सीट से यूसुफ पठान शुरुआती रुझान में कुछ देर आगे चल रहे थे मगर समय के साथ अधीर रंजन से पिछड़ते हुए नजर आए. जिसके बाद से वह इस सीट से पिछड़ते हुए ही नजर आ रहे थे. जिसके बाद आ रही रुझानों में वापस से उन्होंने अधीर रंजन को पछाड़ दिया. जिसके बाद बढ़त बनाते हुए उन्होंने बहरामपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज कर ली. उन्होंने 62778 वोट से अधीर रंजन को पराजित किया. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, यूसुफ पठान को 419425 वोट मिले हैं. वहीं अधीर रंजन को 356647 वोट मिले हैं.

Lok Sabha Election 2024: बहरामपुर लोकसभा में सात विधानसभा क्षेत्र

बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र साल 1952 में ही अस्तित्व में आ गया था. इस लोकसभा में 7 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, बुरवान, कंडी, बेलडांगा, नौदा, भरतपुर, बहरामपुर और रेजिनगर. खास बात यह है कि इनमें से छह विधानसभा क्षेत्रों पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है, जबकि बहरामपुर विधानसभा क्षेत्र पर भाजपा का कब्जा है. बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कांग्रेस के पास एक भी विधानसभा सीट नहीं है.

Lok Sabha Election 2024: ऐसा रहा है यूसुफ का क्रिकेट करियर

बता दें, यूसुफ पठान ने क्रिकेट में अपना डेब्यू टी20 मैच देखकर किया था. उनका डेब्यू शानदार था. यूसुफ पठान ने साल 2007 में शुरू हुए टी20 विश्व कप में भी अपनी सेवा दी है. साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग चोटिल हो गए थे. उनकी जगह एमएस धोनी ने यूसुफ पठान को मौका दिया. धोनी ने यूसुफ पठान को ओपनिंग उतार दिया. हालंकि, यूसुफ अपने डेब्यू में कुछ खास नहीं कर सके वह 8 गेंदों में मात्र 15 रन ही बना सके. यूसुफ पठान साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे. उन्होंने 2011 विश्व कप में जीतने के बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने कंधे पर उठाया था. यूसुफ पठान ने अपने वनडे करियर में 41 वनडे पारियों में कुल 810 रन बनाए. इन 41 पारियों में उनके नाम 2 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. यूसुफ पठान ने भारत के लिए 18 टी20 पारियों में कुल 236 रन भी बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.58 रहा. गेंदबाजी करते हुए यूसुफ ने वनडे मैचों में 33 और टी20 मैचों में 13 विकेट भी अपने नाम किये हैं.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d