Kozhikode AIIMS: ‘सांसद की पसंद वाली जगह पर एम्स नहीं बनते…’, शशि थरूर का राजीव चंद्रशेखर पर पलटवार

Photo of author

By A2z Breaking News



राजीव चंद्रशेखर, शशि थरूर
– फोटो : एएनआई (फाइल)

विस्तार


केरल में एम्स की स्थापना को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और भाजपा ने राजीव चंद्रशेखर के बीच जुबानी जंग जारी है। थरूर ने कहा कि कोई भी सांसद अपनी पसंद की जगह पर इस प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान की स्थापना का वादा नहीं कर सकता।  

कांग्रेस सांसद ने क्या कहा

थरूर ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों के कारण केंद्र सरकार ने कोझिकोड जिले में एम्स स्थापित करने के लिए केरल सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। उन्होंने लिखा, “मैंने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि कोई भी सांसद अपनी पसंद के किसी भी स्थान पर एम्स स्थापित करने का वादा नहीं कर सकता। यह इस बात पर निर्भर करता है कि राज्य सरकार क्या प्रस्ताव करती है और केंद्र सरकार क्या सहमत होती है।”  

‘भाजपा नेताओं ने मतदाताओं को किया गुमराह’

तिरुवनंतपुरम सांसद ने आगे कहा, “अपने सर्वोत्तम प्रयासों और अपने निर्वाचन क्षेत्र में एम्स के लिए पैरवी के साथ ही मैंने ईमानदारी से मतदाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने कोझिकोड को चुना है और केंद्र के सामने यही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कल राज्य विधानसभा को बताया कि केंद्र सरकार ने कोझिकोड के किनलूर में एम्स स्थापित करने के केरल के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उन भाजपा नेताओं को शर्म आनी चाहिए जिन्होंने वादा करके मतदाताओं को गुमराह किया।” 

‘….तो स्थिति कुछ और होती’

अपनी प्रतिक्रिया में चंद्रशेखर ने कहा कि 15 साल तक तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसद ने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व भाजपा सांसद करते तो स्थिति कुछ और होती। उन्होंने कहा, कांग्रेस के सांसद जिन्होंने पंद्रह साल तक तिरुवनंतपुरम का प्रतिनिधित्व किया है और उच्च न्यायालय की बेंच आदि बनाने को लेकर अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। आज बात कर रहे हैं कि कोझिकोड को एम्स मिल रहा है। ऐसा नहीं होता अगर भाजपा या एनडीए लड़ाई नहीं लड़ी होती। 







<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d