Junaid khan: ‘महाराज’ ने विरोध के बावजूद तोड़ा रिकॉर्ड, नेटफ्लिक्स पर मचाया धमाल

Photo of author

By A2z Breaking News


सिद्धार्थ पी मल्होत्रा की फिल्म ‘महाराज’ को रिलीज से पहले ही विवादों का सामना करना पड़ा. गुजरात हाईकोर्ट ने फिल्म पर रोक लगा दी थी, लेकिन अचानक कोर्ट ने रिलीज की इजाजत दे दी. तीन दिन तक ट्विटर पर #BoycottMaharaj ट्रेंड करने के बावजूद, इस फिल्म ने ओटीटी प्लेटफार्म पर नया रिकॉर्ड बनाया है.

नेटफ्लिक्स पर महाराज की धमाकेदार एंट्री

‘महाराज’ नेटफ्लिक्स इंडिया पर इस हफ्ते सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन गई है. सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव में भी यह फिल्म नंबर वन पर है. दुनियाभर में यह फिल्म नंबर दो पर है और 22 देशों में टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा इस सफलता से बेहद खुश हैं.

आमिर खान के बेटे जुनैद की फिल्म महराज से किया शानदार डेब्यू

Additionally learn:मां रीना दत्ता के बड़े फैसले पर बोले जुनैद खान, क्यों रखा गया उन्हें लाइमलाइट से दूर?

Additionally learn:आमिर खान की विरासत संभालने पर बोले जुनैद खान हर किसी की जिंदगी…

अचानक रिलीज और दर्शकों की प्रतिक्रिया

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बताया कि फिल्म की रिलीज बहुत अलग थी. आमतौर पर फिल्म का प्रमोशन, ट्रेलर लॉन्च और स्क्रीनिंग होती है, लेकिन ‘महाराज’ के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. रिलीज के एक दिन पहले ही कोर्ट ने रोक हटा दी और फिल्म को नेटफ्लिक्स पर तुरंत रिलीज कर दिया गया. रिलीज के कुछ दिन बाद ही अच्छे रिव्यू आने लगे और फिल्म को दर्शकों ने बहुत सराहा.

50 लाख से ज्यादा दर्शकों ने देखा

नेटफ्लिक्स के लेटेस्ट डाटा के मुताबिक 24 जून से 30 जून तक ‘महाराज’ को 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और मालदीव में यह फिल्म नंबर वन पर है. इसके अलावा, बहरीन, कुवैत, मलेशिया, ओमान, कतर, सऊदी अरेबिया, सिंगापूर, श्रीलंका, थाईलैंड, केन्या, मोरोक्को और यूरोप में भी इस फिल्म को पसंद किया जा रहा है.

 जुनैद  खान का बॉलीवुड डेब्यू

‘महाराज’ 1862 के ‘द महाराज लाइबल केस’ से प्रेरित है. इस फिल्म से आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है. शर्वरी वाघ भी इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं. जावेद अख्तर, आमिर खान और सूरज बरजात्या जैसे दिग्गजों ने फिल्म की तारीफ की है.

जुनैद खान की ‘महाराज’ ने दिखाया कि सच्ची मेहनत और कहानी की ताकत से विरोध के बावजूद सफलता हासिल की जा सकती है.

Additionally learn:आमिर खान के बेटे जुनैद के बारे में ये बातें शायद ही जानते होंगे आप, डेब्यू फिल्म के लिए किया ये बड़ा काम



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d