Jio के बाद Airtel ने भी बढ़ाये प्लान्स के दाम, नयी कीमतें अगले महीने से होंगी लागू

Photo of author

By A2z Breaking News



Airtel Cellular Tariffs Worth Hike: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाद अब भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने भी अपने प्लान्स महंगे (Airtel Plans Worth Hike) कर दिये हैं. टेलीकॉम कंपनी जियो के बाद एयरटेल ने भी रीचार्ज प्लान्स (Jio Airtel Plans Pricey) में बढ़ोतरी की घोषणा की है. भारती एयरटेल ने आज यानी शुक्रवार, 28 जून 2024 काे अपने सभी प्रीपेड (Airtel Pay as you go) और पोस्टपेड टैरिफ (Airtel Postpaid) बढ़ा दिये हैं. एयरटेल ने इस कदम के पीछे प्रति ग्राहक औसत राजस्व (एआरपीयू) (Elon Musk) बढ़ाने का हवाला दिया है. एयरटेल के इस ऐलान से एक दिन पहले यानी, 27 जून 2024 को रिलायंस जियो ने भी अपने प्लान्स की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की थी.

Airtel के प्लान्स कब से महंगे हो रहे?

एयरटेल ने अपने मोबाइल प्लान्स में 21 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. रिलायंस जियो की तरह भारती एयरटेल के प्लान्स की भी नयी दरें 3 जुलाई 2024 से लागू हो जाएंगी. एयरटेल ने कहा है कि भारत में टेलीकॉम इंडस्ट्री की वित्तीय सेहत के लिए प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU) को 300 रुपये से ऊपर बढ़ाने की जरूरत है. टेलीकॉम कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि ARPU का यह स्तर स्पेक्ट्रम में जरूरी और पर्याप्त निवेश करने और नेटवर्क प्रौद्योगिकी को अपनाने में उसे सक्षम बनाएगा और साथ ही पूंजी पर मामूली रिटर्न भी देनेवाला होगा.

Airtel के प्लान्स की कीमत कितनी बढ़ जाएगी?

एयरटेल प्लान्स के बढ़ोतरी के बाद 28 दिनों की वैलिडिटी और 2GB डेटा के साथ 179 रुपये का बेसिक प्लान अब 199 रुपये का हो जाएगा. वहीं, 84 दिनों की वैलिडिटी और 6GB डेटा देने वाला प्लान जो अभी 455 रुपये में आता है, वह भी बढ़कर 509 रुपये का हो जाएगा. 24GB डेटा ऑफर करनेवाले एन्युअल प्लान की कीमत भी 1799 रुपये से बढ़कर 1999 रुपये होने जा रही है. इससे पहले दिसंबर, 2021 में लगभग टैरिफ में 20% की बढ़ोतरी हुई थी और उससे पहले टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर, 2019 में टैरिफ बढ़ा दिये थे.

Jio यूजर्स को लगा झटका, रिचार्ज प्लान के बढ़ गये दाम, अब देने होंगे इतने अधिक पैसे



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d