Jharkhand Information: कोडरमा स्टेशन से 3 किलो अफीम के साथ चतरा का युवक गिरफ्तार

Photo of author

By A2z Breaking News


टेबल ऑफ कंटेंट्स

Jharkhand Information|झुमरीतिलैया (कोडरमा), विकास कुमार : कोलकाता-नई दिल्ली ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर स्थित कोडरमा जंक्शन के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है़ पड़ोसी राज्य बिहार में शराब की तस्करी के साथ-साथ अब रेल नेटवर्क से गांजा, अफीम सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी भी शुरू हो गई है.

Jharkhand के रास्ते शराब के बाद अब गांजा व अफीम की तस्करी

गांजा, अफीम जैसे मादक पदार्थों की तस्करी कर उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा तक भेजा जाता है. आरपीएफ व जीआरपी कोडरमा ने एक ऐसे ही मामले में कार्रवाई करते हुए 3 किलो अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान दशरथ कुमार राणा (20) पिता विनोद राणा निवासी बाखरडीह थाना जोरी जिला चतरा के रूप में हुई है़

धनबाद मुख्यालय से मिली सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

आरपीएफ इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि धनबाद मुख्यालय से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई़ उन्होंने बताया कि सूचना पर जीआरपी प्रभारी उपेंद्र पासवान, आरपीएफ के उप निरीक्षक जितेंद्र कुमार, आरक्षी रामबाबू यादव के साथ कोडरमा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर संयुक्त जांच अभियान चलाया गया़

काले रंग के पिट्ठू बैग के साथ संदेह के आधार पर हुई गिरफ्तारी

इस दौरान नए फूट ओवरब्रिज के नीचे काले रंग के पिट्ठू बैग के साथ एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर शाम 7:30 बजे पकड़ा गया़ पूछताछ करने पर आरोपी ने बैग में अफीम होने की बात कही़ अंचल अधिकारी कोडरमा गिजेंद्र टुटी की मौजूदगी में बैग की तलाशी ली गई और बैग से प्लास्टिक में छिपाकर रखे अफीम को बरामद किया गया.

पिट्ठू बैग में मिले 2.922 किलोग्राम अफीम

इलेक्ट्रॉनिक मशीन से अफीम का वजन किया गया, तो यह 2.922 किलोग्राम निकला. बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये बताई जा रही है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह रात में किसी ट्रेन की जेनरल बोगी में बैठकर टुंडला तक जाता. वहीं इसको बेचना था. इस संबंध में जीआरपी थाना में कांड संख्या 32/24 दर्ज कर लिया गया है.

मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई

इंस्पेक्टर ने बताया कि इस प्रकार के अपराध की रोकथाम के लिए जीआरपी और आरपीएफ की तरफ से लगातार कार्रवाई की जा रही है. आरपीएफ और जीआरपी आपसी सहयोग से लगातार अभियान चला रहे हैं.

इसे भी पढ़ें

नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई, चतरा से आठ किलो अफीम के साथ नाबालिग पकड़ाया

चतरा में एक करोड़ 40 लाख की अफीम के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d