Jharkhand: हेमंत सोरेन आज इंडिया ब्लॉक की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, पांच दिन पहले ही जेल से बाहर आए हैं

Photo of author

By A2z Breaking News



झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल)
– फोटो : एएनआई

विस्तार


जेल से बाहर आने के पांच दिन बाद, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज इंडिया गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। यह जानकारी गठबंधन के विधायकों ने दी है।

सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन को 28 जून को जेल से रिहा किया गया था। हाईकोर्ट ने उन्हें भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी। 

विधानसभा चुनाव के लिए बनेगी रणनीति

कांग्रेस के एक विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ”झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हमारी पार्टी ने हमें बुधवार को इंडिया ब्लॉक विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा था।” विधायक ने कहा कि यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि गठबंधन को इस साल के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करने की जरूरत है।

राज्य में नेतृत्व को लेकर भी हो सकती है चर्चा 

झामुमो मंत्री मिथिलेश कुमार ने भी कहा कि बैठक आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। वहीं चर्चा यह भी है कि बैठक में राज्य में नेतृत्व के मुद्दे पर भी बात होगी। ईडी  ईडी द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को राज्य की कमान सौंपी गई थी। 

बैठक में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के अलावा हेमंत सोरेन के भाई और मंत्री बसंत सोरेन और पत्नी कल्पना सोरेन के भी शामिल होने की संभावना है।

जमानत के बाद कहा था- भाजपा नेता साजिश रच रहे हैं

5 दिन पहले जमानत पर रिहा हुए झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने ‘सामंती ताकतों’ के खिलाफ ‘विद्रोह’ का एलान किया था। उन्होंने कहा था कि विपक्षी दलों का गठबंधन- INDIA देश भर से भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेगा। हूल दिवस के मौके पर झारखंड के साहिबगंज में रैली को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा था कि उनकी रिहाई के बाद भाजपा के खेमे में घबराहट है। भाजपा नेता एक बार फिर उनके खिलाफ ‘साजिश’ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिहाई के बाद पहली बार वे अपने घर से बाहर निकले हैं। यह सभी के लिए प्रेरणा का दिन है।







<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d