Jet Airways : नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल प्रेम कहानी

Photo of author

By A2z Breaking News



Jet Airways : जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का बृहस्पतिवार को निधन हो गया, वे कैंसर से पीड़ित थी. उनका निधन 16 मई को अहले सुबह हुआ. उनकी उम्र 70 वर्ष थी. हाल ही में उन्हें कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी ताकि वे अपनी पत्नी के साथ रह पाएं. गौरतलब है कि नरेश गोयल खुद भी कैंसर से पीड़ित हैं और अस्पताल में भर्ती भी हैं.

नरेश गोयल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था

नरेश गोयल और अनीता गोयल एक दूसरे से 1979 में मिले थे. दोनों सहकर्मी थे. मुलाकात के नौ वर्ष बाद इन्होंने शादी की थी. इनके दो बच्चे हैं. परिवार के करीबी मित्रों ने यह सूचना दी कि अनीता गोयल का जब निधन हुआ, उनके परिवार के लोग मौजूद थे. ज्ञात हो कि नरेश गोयल को ईडी ने 2023 में मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था. उन्होंने केनरा बैंक द्वारा दिये गए 538.62 करोड़ के ऋण की हेराफेरी की थी. अनीता गोयल को भी नवंबर 2023 में गिरफ्तार किया गया था जब जांच एजेंसी ने इस केस में चार्जशीट दाखिल किया था, लेकिन उनके स्वास्थ्य की स्थिति और उम्र को देखते हुए उसी वक्त बेल दे दी गई थी.

Additionally Learn : SBI ने FD ब्याज दरों में की बढ़ोतरी, जानें कौन-कौन से बैंक ग्राहकों को कर रहे हैं मालामाल

Aadhar Housing Finance ने मारी बाजार में एंट्री, जानिए कैसा रहा लिस्टिंग गेन

बंद पड़ी है जेट एयरवेज

नरेश गोयल ने जेट एयरवेज की शुरुआत की थी और कर्ज संकट में फंसने से पहले तक यह देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनी बन चुकी थी. कंपनी के दिवालिया होने के बाद से इसे फिर से चालू करने की कोशिशें तो बहुत हुईं, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. जेट एयरवेज का परिचालन 2019 में बंद किया गया था, बाद में इसका परिचालन फिर से शुरू करने के लिए 2020 एक निवेश कंपनी कलरॉक ने टेक ओवर कर लिया, लेकिन वित्तीय समस्याओं की वजह से अब तक इसका परिचालन शुरू नहीं हो पाया है.

Additionally Learn : एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के आईपीओ को सेबी से मिली मंजूरी



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d