jamshedpur information भीषण गर्मी में पहाड़ी झरना लोगों को पहुंचा रहा राहत, लोग ठंडे पानी नहा खूब कर रहे मस्ती

Photo of author

By A2z Breaking News



जमशेदपुर: शहर व आसपास के लोग इन दिनों भीषण गर्मी से परेशान हैं. ऐसे में दलमा की तलहटी स्थित रामगढ़ गांव का पहाड़ी झरना लोगों को राहत देने का काम कर रहा है. शहर समेत गांव के लोग फैमिली और दोस्तों के साथ यहां घूमने आ रहे हैं और पहाड़ी झरना के ठंड पानी में नहाने का लुत्फ उठा रहे हैं. यह फेमस हिल स्टेशन दलमा का ऑफ बीट पहाड़ी झरना है. हाल के दिनों में जमशेदपुर समेत आसपास के लोग इसे अपना मनपसंद हॉलीडे डेस्टिनेशन बना रहे हैं. पहाड़ी झरना के आसपास खूबसूरत नजारा है. जहां लोग झरना में नहाने के साथ प्रकृति को इंजॉय कर रहे हैं. यहां का शांत माहौल, खूबसूरत मौसम और हरियाली से ढकी पहड़ियों का दीदार सुंदरता को बढ़ा देता है. पहाड़ी झरना लौहनगर जमशेदपुर के पारडीह चौक से करीब 6 किलोमीटर दूरी पर अवस्थित थे. यह आसनबनी पंचायत के अंतर्गत आता है.
झरने में नहाने के लिए दिनभर लगा रहता है तांता
झरने में सुबह 6 बजे से ही लोगों का जमावड़ा होता है. लेकिन महिला व पुरूष दोनों को समान रूप से झरने में नहाने का आनंद मिले, इस लिहाज से महिला व पुरूष के लिए अलग-अलग समय तय किया गया है. सुबह 6 बजे से 12 बजे तक महिलाओं के लिए समय निर्धारित है. वहीं दोपहर 12 बजे के बाद से शाम 5 बजे तक पुरूषों के लिए समय तय किया गया है.
ग्रामीण करते हैं पहाड़ी झरने की मॉनिटरिंग
पहाड़ी झरना का देखरेख आसनबनी, रामगढ़, बिरीगोड़ा व रसिकाडीह के ग्रामीण मिलकर करते हैं. पूर्व मुखिया गुरूचरण सिंह, फकीर सोरेन, शिवचरण सिंह, बिरेन माझी व रामकृष्ण कर्मकार समेत अन्य दिनभर पहाड़ी झरने की गतिविधियों की निगरानी करते हैं. पूर्व मुखिया गुरूचरण सिंह व फकीर सोरेन बताते है कि पहाड़ी झरना बिलकुल ही सुरक्षित जगह है. वे यहां आने वाले हर व्यक्ति को जगह को सुंदर और सुरक्षित बनाये रखने की अपील भी करते हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d