‘Jai Shree Ram’: South Africa Star Keshav Maharaj Sends His Needs Forward of Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Ceremony – WATCH

Photo of author

By A2z Breaking News


केशव महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दक्षिण अफ्रीका में हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं दीं।  (छवि: इंस्टाग्राम/@केशवमहाराज16)

केशव महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दक्षिण अफ्रीका में हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं दीं। (छवि: इंस्टाग्राम/@केशवमहाराज16)

केशव महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दक्षिण अफ्रीका में हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं दीं

भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर, केशव महाराज ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले शुभकामनाएं दीं। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एक कट्टर हिंदू हैं और इस दौरान उन्होंने भारत के मंदिरों का भी दौरा किया है। हाल ही में संपन्न विश्व कप भी।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह, जो जल्द ही आने वाला है, एक भव्य समारोह होगा जिसमें विभिन्न उद्योगों से कई सितारे इस महत्वपूर्ण अवसर में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे। भारतीय खिलाड़ियों में, भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली और अन्य उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें औपचारिक रूप से इस शुभ अवसर के लिए आमंत्रित किया गया है।

केशव महाराज की भारतीय जड़ें उनके परदादा से जुड़ी हैं जो उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर गांव से थे। स्पिनर अपनी आस्था के बारे में सार्वजनिक रूप से बताते रहे हैं और उन्होंने 2023 में ICC वनडे विश्व कप के बाद मंदिरों के दर्शन के लिए गए समय की तस्वीरें भी साझा की हैं।

और पढ़ें: AUS बनाम WI: शमर जोसेफ द्वारा बाउंसर लगने के बाद उस्मान ख्वाजा के ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए ट्रेनिंग पर लौटने की संभावना

उन्होंने हाल ही में अपने विश्व कप अभियान के दौरान केरल के तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर का भी दौरा किया।

महाराज ने फिल्म ‘राम सिया राम’ के ट्रैक पर भी वॉक किया।Adipurush‘जब वह दक्षिण अफ्रीका में भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में बल्लेबाजी करने आए, तो भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल ने उनसे एक चुटीला सवाल भी पूछा। यह सुनकर राहुल ने महाराज से कहा, “केशव भाई… जब भी आप क्रीज पर आते हैं तो ये गाना बजाते हैं।” दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर ने मुस्कुराते हुए कहा, “हाँ।”

चूंकि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है, इस बड़े अवसर के लिए सचिन तेंदुलकर, रविचंद्रन अश्विन और अनिक कुंबले जैसी कई खेल हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

और पढ़ें: ‘विराटबॉल टू काउंटर बज़बॉल’: इंडिया लीजेंड इस बात पर कि भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कैसे हरा सकता है

पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिकल कुंबले कल होने वाले अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह से पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं।

महाराज वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में SA20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग में भाग ले रहे हैं जहां वह डरबन सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व करते हैं, वह टीम के कप्तान भी हैं। वर्तमान में, डरबन सुपरजायंट्स 13 अंकों के साथ पार्ल रॉयल्स के समान अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है, लेकिन उसने अतिरिक्त गेम खेला है। उनका अगला मैच 23 जनवरी को न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में एमआई केपटाउन के खिलाफ होगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d