Site icon A2zbreakingnews

Israel Hamas Conflict: सीरिया में इस्राइल के हवाई हमले में शीर्ष ईरानी जनरल की मौत, युद्ध फैलने का खतरा बढ़ा


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इस्राइल की सेना ने सोमवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास एक ठिकाने पर हवाई हमला किया, जिसमें ईरान का एक वरिष्ठ जनरल मारा गया। ईरानी मीडिया ने बताया कि इस्राइली हमले में सैयद रजी मौसवी की मौत हुई है। वह सीरिया में ईरानी अर्धसैनिक बल रिवोल्यूशनरी गार्ड के लंबे समय तक सलाहकार थे। मौसवी को रिवोल्यूशनरी गार्ड के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी का करीबी भी बताया है। सुलेमानी की जनवरी 2020 में इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई थी।

मौसवी की हत्या ऐसे समय में हुई है जबकि लेबनान-इस्राइल सीमा पर इस्राइली सैनिकों और आतंकी संगठन हिजबुल्ला के बीच संघर्ष लगातार तेज हो रहा है। इससे इस्राइल-हमास युद्ध के क्षेत्रीय लड़ाई के रूप में फैलने का खतरा बढ़ गया है। इससे पहले, इसी महीने की शुरुआत में इस्राइली हमले में सीरिया में दो अन्य जनरल भी मारे गए थे।

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी आईआरएनए ने बताया कि इस्राइल ने शिया धार्मिक स्थल के पास स्थित सैय्यदा जैनब क्षेत्र पर हमला किया, जिसमें मौसवी मारे गए। हालांकि, इस्राइली सेना ने हमले के बारे में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है और न ही सीरिया की सरकारी मीडिया ने कोई जानकारी दी है।  



<

Exit mobile version