IPO This Week: बाजार में केवल आएगा भारती हेक्साकॉम का आईपीओ

Photo of author

By A2z Breaking News



IPO This Week: वित्त वर्ष 2024-25 की शुरुआत एक अप्रैल से होने वाली है. वित्त वर्ष के पहले हफ्ते बाजार में एक मात्र आईपीओ आने वाली है. टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज खिलाड़ी भारती एयरटेल की सहयोगी कंपनी भारती हेक्साकॉम का आईपीओ बाजार में धूम मचाने के लिए आने वाला है. कंपनी की कोशिश बाजार से 4275 करोड़ रुपये जमा करने की है. इस आईपीओ के लिए बोली तीन अप्रैल से पांच अप्रैल तक लगाया जा सकेगा. कंपनी की मौजूदा शेयरधारक टेलीकम्युनिकेशंस कंसल्टेंट्स इंडिया लि. कंपनी में अपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करने वाला है. ऐसे में इसमें 7.5 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल में होंगे. कंपनी के स्टॉक के लिए एंकर निवेशकों को दो अप्रैल से बोली लगाने का मौका मिलेगा. कंपनी के शेयर 542-570 रुपये प्रति स्टॉक के प्राइस बैंड पर उपलब्ध होंगे. नये वित्त वर्ष का ये पहला आईपीओ होने वाला है.

क्या है भारती हेक्साकॉम का प्रोफाइल

भारती हेक्साकॉम में प्रवर्तक भारती एयरटेल की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है और शेष 30 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड के पास है. भारती हेक्साकॉम एक संचार समाधान प्रदाता है, जो देश में राजस्थान और उत्तर-पूर्व दूरसंचार सर्किल में ग्राहकों को उपभोक्ता मोबाइल सेवाएं, फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करती है. कंपनी की स्थापना 1995 में हुई थी. एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, बॉब कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड भारती हेक्साकॉम आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है.

Additionally Learn: इंजीनियरिंग कंपनी लेकर आ रही 7000 करोड़ का आईपीओ, सेबी के पास जमा कराया दस्तावेज

किन कंपनियों की होली लिस्टिंग

बाजार में इस सप्ताह अलग-अलग बोर्ड पर दस कंपनियों की लिस्टिंग होने वाली है. इसमें केवल एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड ही ऐसी कंपनी है जो मेनबोर्ड पर लिस्ट होने वाली है. इसके अलावा, रेडियोवाला नेटवर्क लिमिटेड और टीएसी इन्फोसेक लिमिटेड की लिस्टिंग पांच अप्रैल को होने वाली है. ट्रस्ट फिनटेक लिमिटेड की लिस्टिंग चार अप्रैल को होने वाली है. वृद्धि इंजीनियरिंग वर्क्स लिमिटेड, ब्लू पेबल लिमिटेड, एस्पायर एंड इनोवेटिव एडवरटाइजिंग लिमिटेड और जीकनेक्ट लॉजिटेक एंड सप्लाई चेन लिमिटेड के आईपीओ की लिस्टिंग तीन अप्रैल को होने वाली है. नमन इन-स्टोर (इंडिया) लिमिटेड की लिस्टिंग दो अप्रैल और विश्वास एग्री सीड्स लिमिटेड की लिस्टिंग एक अप्रैल को होने वाली है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d