IPO : जल्द खुलने वाला है बंसल वायर का आईपीओ, जाने किस दिन से कर सकते हैं निवेश

Photo of author

By A2z Breaking News



IPO : स्टील वायर निर्माता बंसल वायर इंडस्ट्रीज अपनी पहली IPO के लिए कमर कस रही है. आईपीओ में 745 करोड़ रुपये के नए शेयर शामिल होंगे, जबकि बिक्री के लिए कोई मौजूदा शेयर नहीं होगा. शेयर की कीमत 243 रुपये से 256 रुपये के बीच निर्धारित की गई है और न्यूनतम लॉट साइज 58 शेयर है. खुदरा निवेशकों को ऊपरी मूल्य सीमा पर कम से कम 14,848 रुपये का निवेश करना होगा. आईपीओ 3 जुलाई से 5 जुलाई तक सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुला रहेगा, जिसमें एंकर निवेशक 2 जुलाई को बोली लगाएंगे. शेयर आवंटन का विवरण 8 जुलाई को अंतिम रूप दिए जाने की आशा है, तथा कंपनी 10 जुलाई 2024 को सूचीबद्ध होगी. कंपनी इस धनराशि का उपयोग कर्ज चुकाने, कंपनी के दिन-प्रतिदिन के खर्चों को पूरा करने तथा अन्य व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए करेंगे.

बंसल ग्रुप कर रहा है नए प्लांट की तैयारी

बंसल ग्रुप्स श्री लक्ष्मण बंसल द्वारा शुरू किया गया एक पारिवारिक व्यवसाय है जिसमे बंसल वायर इंडस्ट्रीज हाई कार्बन, माइल्ड और स्टेनलेस स्टील किस्मों सहित स्टील वायर बनाती और बेचती है. वे दादरी में अपने नए प्लांट में विशेष तारों की एक नई लाइन शुरू करने की भी योजना बना रहे हैं, जिसका लक्ष्य अगले वित्तीय वर्ष में अपनी बाजार उपस्थिति को बढ़ाना है.

Additionally Learn : Vedanta के हाथ लगी तांबे की चाबी, अब रॉकेट बनेंगे शेयर

भारत का पहला प्राइवेट रेलवे स्टेशन संभालता है बंसल ग्रुप

वित्त वर्ष 2023 में कंपनी की कुल आय वित्त वर्ष 2021 के 1,480.41 करोड़ रुपये से 28% बढ़कर 2,422.56 करोड़ रुपये हो गई, जबकि कंपनी की प्रोफिट आफ्टर tax (पीएटी) वित्त वर्ष 2021 के 40.46 करोड़ रुपये से 21.7% बढ़कर वित्त वर्ष 2023 में 59.93 करोड़ रुपये हो गया है. भोपाल के हबीबगंज स्टेशन, जो अभी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के नाम से प्रसिद्ध है, भारत का पहला निजी रेलवे स्टेशन है. इस स्टेशन को बंसल ग्रुप द्वारा सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत चलाया जा रहा है. हबीबगंज निजी भागीदारी के साथ विकसित होने वाला देश का पहला स्टेशन बनकर एक नई मिसाल कायम कर रहा है.

Additionally Learn : सात साल के जीएसटी ने कर दिया कमाल, 95.58 लाख करोड़ रुपये से खजाना मालामाल



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d