IPO के लिए गरुड़ कंस्ट्रक्शन ने दोबारा फाइल की डीआरएचपी

Photo of author

By A2z Breaking News



IPO: मुंबई की सिविल कंस्ट्रक्शन और इंजीनियरिंग फर्म गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए अपने ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) को फिर से दाखिल किया है. इससे पहले कंपनी ने फरवरी 2024 में अपना पहला डीआरएचपी दाखिल किया था. कंपनी की ओर से बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में जमा कराए गए दस्तावेज में कहा गया है कि कंपनी की ओर से 5 रुपये अंकित मूल्य के करीब 90.50 लाख इक्विटी शेयर बिक्री के लिए जारी किए जाएंगे.

संस्थागत खरीदारों के लिए 50 फीसदी शेयर

शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा गया है कि कंपनी की ओर से आईपीओ ऑफर बुक-बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का 50 फीसदी से अधिक हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा. ऑफर का कम से कम 15 फीसदी हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और ऑफर का कम से कम 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इंडीविजुअल इन्वेस्टर्स को आवंटित किया जाएगा. कंपनी आईपीओ से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए 100 करोड़ रुपये की सीमा तक ताजा इश्यू से प्राप्त आय और अज्ञात अकार्बनिक अधिग्रहण सहित सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य को पूरा करेगी.

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की बड़ी कंपनी है गरुड़

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक है, जो आवासीय, वाणिज्यिक, आवासीय सह वाणिज्यिक, बुनियादी ढांचे और औद्योगिक परियोजनाओं के लिए एंड-टू-एंड सिविल निर्माण और बुनियादी ढांचे और आतिथ्य परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करती है. इसमें सिविल कंस्ट्रक्शन में आवासीय, आतिथ्य, औद्योगिक का निर्माण शामिल है. यह बुनियादी ढांचे और आतिथ्य परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करता है.

विदेश जाना सस्ता और घरेलू उड़ान महंगा, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

कंपनी ने 2010 में हॉस्पिटलिटी सेक्टर में किया प्रवेश

गरुड़ कंस्ट्रक्शन ने साल 2010 में गोल्डन चैरियट वसई होटल एंड स्पा का निर्माण करके हॉस्पिटलिटी सेक्टर में अपनी यात्रा शुरू की, जो साल 2014 में पूरा हुआ. साल 2015 में इसने अपने प्रमोटर पीकेएच वेंचर्स के साथ गोल्डन चैरियट, बुटीक होटल का सीमित नवीनीकरण और नवीनीकरण किया. साल 2017 में इसने मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर) में रिवाली पार्क, कांदिवली नाम से आवासीय भवनों का सिविल निर्माण शुरू किया. 2021 में इसने अपने रियायतग्राही मैसर्स के साथ, दिल्ली पुलिस मुख्यालय में प्रत्येक सत्रह (17) मंजिल के जुड़वां टावरों का निर्माण पूरा किया.

फैशन ब्रांड इंडिया ने इन्वेस्टर्स से जुटाये 50 करोड़ रुपये



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d